ब्लास्टिंग से फोरलेन पर गिरी चट्टानें, दो किमी लगा जाम

- पुलिस ने दो जनों को लिया हिरासत में
- चट्टान के टुकड़े हटवा कराया आवागमन सुचारू

By: Suresh Hemnani

Published: 26 Dec 2020, 08:40 AM IST

पाली/रायपुर मारवाड़। ब्यावर-पिंडवाड़ा फोरलेन पर सेंदड़ा के पास शुक्रवार शाम को वाहन चालकों में अफरा-तफरी मच गई, जब तेज धमाके के बाद चट्टानें टूटकर सडक़ के बीच गिरने लगी। चट्टान के टुकड़े दूर-दूर तक उछल कर गिरे। ऐसे में वाहन चालकों ने अपने वाहन दूर ही रोक दिए। गनीमत रही चट्टान का टुकड़ा किसी वाहन पर नहीं गिरा। हादसे के बाद वहां जाम लग गया। पुलिस पड़ताल में ये हादसा सडक़ किनारे नवनिर्मित पेट्रोल पम्प पर अवैध रूप से ब्लास्टिंग किए जाने से घटित हुआ। पुलिस ने दो जनों को हिरासत में लिया है।

पुलिस के अनुसार सेंदड़ा बाइपास पर अलवर के एक व्यक्ति के नाम पेट्रोल पम्प स्वीकृत है। पम्प मालिक ने अलवर के ही ठेकेदार को काम दे रखा है। पम्प की जमीन पथरीली होने से शाम करीब छह बजे ठेकेदार ने बगैर पुलिस प्रशासन को सूचना दिए वहां ब्लास्टिंग कर दी। इससे हुए कम्पन्न से चट्टानें सडक़ के बीच आ गिरी। इससे वहां जाम लग गया। सूचना पाकर टोल नम्बर एक के प्रभारी विजय ठाकुर मौके पर पहुंचे। इधर, सेंदड़ा थानाप्रभारी प्रेमाराम विश्नोई भी मौके पर पहुंचे। टोल प्रभारी ठाकुर ने कम्पनी की मशीन से चट्टानों के टुकड़े हटवाए।

मंत्री का लिया नाम
पुलिस ने बगैर सूचना के ब्लास्टिंग कर मानव जीवन को खतरे में डालने पर अलवर के काठुवास निवासी रामभरोस कुमार व प्रतापपुरा निवासी पूरणमल वर्मा को हिरासत में लिया। इन दोनों ने कहा कि ये पम्प उनके क्षेत्र के मंत्री के भाई का है। पुलिस इसकी पुष्टि करने का प्रयास कर रही है।

अपने स्तर पर लगाना चाहा जाम
पुलिस की पड़ताल में सामने आया कि ठेकेदार ने ब्लास्टिंग करने के लिए अपने स्तर पर वहां जाम लगाने का प्रयास किया। इसके लिए पम्प की जमीन से 100 मीटर दूर एक तरफ जेसीबी तो दूसरी तरफ जीप खड़ी कर दी थी। इससे कुछ वाहन चालक तो रुके लेकिन कुछ वाहन चालकों ने अपने वाहन निकाल लिए।

पत्रिका ने चलाई थी मुहिम
पत्रिका ने सिलसिलेवार समाचार प्रकाशित कर सेंदड़ा के पास फोरलेन से सटी चट्टानों के झूलने के हालात उजागर किए थे। पिछले साल ही संबंधित सडक़ निर्माण कम्पनी ने चट्टानों को लोहे की जाली से कवर किया था। आज के इस हादसे से चट्टानें जाली तोड़ टुकड़े के रूप में सडक़ पर आ गिरी।

Suresh Hemnani
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned