यहां मजबूत कर रहे हैं खून का रिश्ता, दूसरों का जीवन बचाने के लिए किया 70 यूनिट रक्तदान

-रोटरी, रोट्रेक्ट, इग्नाइट रोट्रक्ट क्लब की ओर से करवाया गया रक्तदान शिविर का आयोजन

By: Suresh Hemnani

Updated: 04 May 2021, 07:37 PM IST

पाली। कोरोना महामारी की दूसरी लहर में संक्रमितों की संख्या अधिक आने के कारण पाली के ब्लड बैंक में रक्त की कमी हो गई थी। इसे लेकर राजस्थान पत्रिका की ओर से 3 मई को आओं..., मजबूत करें खून का रिश्ता, रक्तदान से दें जीवनदान शीर्षक से समाचार प्रकाशित किया था। इसके साथ ही विधायक ज्ञानचंद पारख की प्रेरणा से रोटरी क्लब, रोट्रेक्ट एवं इग्नाइट रोट्रेक्ट क्लब की ओर से मंगलवार को रक्तदान शिविर का आयोजन बापू नगर स्थित रोटरी भवन में किया गया।

अध्यक्ष अमरचंद बोहरा व सचिव राजेन्द्र सुराणा ने बताया कि शिविर में 70 से अधिक लोगों ने रक्तदान किया। इसमें कई महिलाएं भी शामिल रही। उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी एवं आने वाले समय में कोविड टीकाकरण के कारण यह रक्तदान शिविर बहुत उपयोगी होगा। रक्तदान के बाद विधायक ज्ञानचंद पारख, तहसीलदार पंकज जैन, सीआई गौतम जैन, विकास बुबकिया, महेन्द्र बोहरा, शिवप्रकाश प्रजापत आदि की उपस्थिति में रक्तदाताओं का सम्मान किया गया।

बांगड़ अस्पताल ब्लड बैंक से डॉ. त्रिभुवनसिंह, अरुण वर्मा, तकनीकी सहायक विनोदकुमार, मुकेश आदि ने सेवाएं दी। ब्लड बैंक में प्लाज्मा की आवश्यकता को देखते हुए रोटरी सदस्यों को प्रेरित किया गया। क्लब सदस्य जल्द ही प्लाज्मा उपलब्ध करवाएंगे। शिविर में सहायक प्रान्तपाल गौतमचंद कवाड़, राजूभाई मेड़तिया, सूर्यप्रकाश पाटनेचा, मूलचंद संकलेचा, कन्हैयालाल पंवार, वर्धमान भण्डारी, नरपत चौपड़ा, अभिषेक बालड़ आदि ने सहयोग किया।

Suresh Hemnani
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned