VIDEO : यहां के ग्रामीणों ने पंचायत चुनाव का किया बहिष्कार

पंचायतीराज चुनाव 2020 : Panchayati Raj Election 2020 :
-पाली जिले के जैतारण के उपखण्ड कार्यालय पर किया विरोध-प्रदर्शन

Ramesh Sharma

January, 2008:29 PM

पाली/जैतारण। Panchayati Raj Election 2020 : जिले के जैतारण क्षेत्र के ग्राम लिलरिया, बांकावास, आकोदिया, टिबड़ी, पिपाडा, तिगरा गांवों को मिलाकर पिपाड़ा को ग्राम पंचायत घोषित करने के विरोध में सोमवार को ग्राम लिलरिया के लोगों ने राजकीय माध्यमिक विद्यालय के सामने सामूहिक बैठक आयोजित कर पंचायत चुनाव 2020 का बहिष्कार [ Boycott of panchayat election ] करने का निर्णय किया। लिलरिया को ग्राम पंचायत घोषित करने की मांग को लेकर जैतारण उपखण्ड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

ग्राम लिलरिया के लोगों ने ज्ञापन में बताया कि 2011 की जनगणना के अनुसार ग्राम लिलरिया की आबादी 1879 व पिपाडा की आबादी मात्र 774 ही है। ग्राम पंचायतों के कि गए पुर्नगठन/पुन: सीमांकन में सर्वाधिक जनसंख्या वाले गांव को ग्राम पंचायत घोषित करने का प्रावधान रखा गया था। उनका आरोप है कि पाली जिला मुख्यालय से लिलरिया को ग्राम पंचायत बनाने का प्रस्ताव भिजवाया गया था, लेकिन राजनीतिक प्रभाव के कारण पिपाड़ा को ग्राम पंचायत बनाया है। यह न्याय संगत नहीं है।

उन्होंने बताया कि नवीन ग्राम पंचायत पिपाड़ा की आबादी मात्र 774 है। ग्राम बांकावास, तिगरा,आकोदिया, टीबडी व पीपाडा सहित पांचों गांवों में पांच वार्ड हैं। केवल लिलरिया अकेले गांव मे चार वार्ड हैं। उनकी मांग है कि जब तक उनके साथ न्याय नहीं होगा, तब तक पंचायत चुनाव 2020 सहित आगामी सभी चुनावों का बहिष्कार जारी रहेगा।

Ramesh Sharma Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned