दूल्हा-दुल्हन ने फेरों में पर्यावरण संरक्षण का लिया संकल्प

-पाली जिले के मारवाड़ जंक्शन कस्बे में कोविड गाइडलाइन क तहत हुआ विवाह समारोह

By: Suresh Hemnani

Published: 03 May 2021, 07:39 PM IST

पाली/मारवाड़ जंक्शन। कोरोना महामारी के चलते कोविड गाइडलाइन के तहत शुक्रवार देर शाम हुए एक विवाह समारोह के दौरान फेरे करवा रहे एक पंडित ने दूल्हा-दुल्हन को आठवां वचन निभाने के संकल्प के रूप मे नवदम्पति के हाथों में गंगाजल देकर पर्यावरण के संरक्षण के रूप मे जीवन पर्यत पेड़ों की रक्षा करने एवं नए पेड़ लगाने का संकल्प दिलवाया गया।

यह अवसर था मारवाड़ जंक्शन कस्बे मे स्थित सुभाष चौक मौहल्ले में आयोजित राजल भाटी के साथ किशोर चौहान के विवाह के फेरे लेने का। जोड़े ने आठवें वचन के रूप मे पर्यावरण संरक्षण कर पौधारोपण कर उनके संरक्षण का संकल्प लिया। इस मौके पर पंडित ने कहा की वर्तमान समय में जिस पर ऑक्सीजन को लेकर देश भर में हाहाकार मच रहा है उसको देखते हुए सभी को पीपल, बरगद, नीम, गुलमौहर, शीशम के पौधे लगाकर उसे पेड़ का रूप लेने तक संरक्षण करना चाहिए।

साथ ही पेड़-पौधे लगाने का अभियान चलाएं तो धरती पर रहने वाले सभी जीव-जंतुओं को महामारी से बचाया जा सकता है। विवाह के दौरान विवाह स्थल पर घर के बाहर नो मास्क, नो एन्ट्री का बोर्ड लगाया गया। सेनिटाइजर के साथ सभी को मास्क पहनाकर प्रवेश दिया गया। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए विवाह समारोह करवाया गया।

Suresh Hemnani
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned