VIDEO : खड़ी ट्रक में आग लगने से जिंदा जला चालक

- ट्रांसपोर्ट नगर में खड़ा था ट्रक

By: Om Prakash Tailor

Published: 09 Dec 2017, 01:18 PM IST

पाली.

नया गांव ट्रांसपोर्ट नगर में खड़े ट्रक में अज्ञात कारणों से गुरुवार देर रात को आग लग गई। इससे उसमें सो रहा चालक जिंदा जल गया। घटना की जानकारी मिलने पर शुक्रवार सुबह कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची तथा पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंपा। कोतवाल गंगाराम खावा ने बताया कि अलवर के नारायणपुर (थानागाजी) निवासी रूपचंद उर्फ पोस्ती पुत्र कल्लूराम धोबी पाली के हाउसिंग बोर्ड निवासी ट्रांसपोर्ट व्यवसायी अविनाश पुत्र रामनिवास शर्मा का ट्रक चलाता था। गुरुवार को दिल्ली से परचुनी का सामना लेकर पाली आया था, जिसमें से कुछ सामान पाली में खाली किया। शेष सामान सुमेरपुर ले जाना था। वह सामान शुक्रवार सुबह ले जाने की बात रूपचंद ने अविनाश शर्मा को कही। शुक्रवार अलसुबह पौने पांच बजे ट्रांसपोर्ट नगर में चाय की दुकान चलाने वाले ने ट्रक मालिक अविनाश को फोन कर बताया कि उनका ट्रक जल रहा है। वे मौके पर पहुंचे तथा दमकल व पुलिस को सूचना दी। ट्रक चालक रूपचंद के नजर नहीं आने पर तलाश की तो ट्रक के केबिन में जला हुआ शव मिला। उसकी पहचान नहीं हो पा रही थी। घटना में ट्रक में रखा सामान भी जल गया।

आठ-नौ वर्ष से कर रहा था ड्राइविंग

रिपोर्ट में अविनाश ने बताया कि पिछले आठ-नौ वर्षों से रूपचंद उसका ट्रक चला रहा था। शुक्रवार सुबह उसे सुमेरपुर जाना था। इसलिए वह ट्रक में ही सो गया। वह बीड़ी पीने का आदी था। आशंका जताई जा रही है कि बीड़ी पीने के बाद केबिन में ही फेंक दी होगी, जिससे ट्रक में आग लग गई होगी। इसमें जलने से रूपचंद की मौत हुई।

खुले में पड़ा लाखों का कपड़ा व केमिकल

ट्रांसपोर्ट नगर में खुले में लाखों रुपए की कपड़ें की गांठे व केमिकल पड़ा रहता है। गमीमत रही कि ट्रक जलने के दौरान कोई केमिकल का ड्रम उसकी चपेट में नहीं आया। वरना बड़ा हादसा घटित हो जाता। ट्रांसपोर्ट नगर की दो-तीन गलियां रात में सूनी पड़ी रहती है। पर्याप्त रोड लाइट नहीं होने से वहां अंधेरा रहता है।

सीसीटीवी कैमरे व चौकीदार लगाने की दी हिदायत

मौके पर जिला कलक्टर सुधीर कुमार शर्मा, पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ज्योतिस्वरूप शर्मा, ग्रामीण वृत्ताधिकारी नरेन्द्र शर्मा भी मौके पर पहुंचे। इस दौरान उन्होंने ट्रांसपोर्ट व्यवसायियों को ट्रांसपोर्ट नगर में सीसीटीवी कैमरे लगाने एवं रात्रि में गश्त के लिए चौकीदार लगाने के निर्देश दिए।

Om Prakash Tailor
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned