scriptVIDEO : सराय-धर्मशालाओं में ठहरा, मोबाईल बंद रखा जानिएं कैसे पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपित नाथूराम जाट | Chennai Police Encounter case | Patrika News

VIDEO : सराय-धर्मशालाओं में ठहरा, मोबाईल बंद रखा जानिएं कैसे पुलिस के हत्थे चढ़ा आरोपित नाथूराम जाट

locationपालीPublished: Jan 15, 2018 03:04:06 pm

Submitted by:

Om Prakash Tailor

– चेन्नई पुलिस दल पर जानलेवा हमला करने का मामला

nathuram jaat
पाली. चेन्नई पुलिस दल पर जानलेवा हमला करने के मामले में पिछले एक माह से फरार चल रहे मुख्य आरोपित रामावास (जैतारण) निवासी नाथूराम जाट (पिडेल) को रविवार को पुलिस दल गुजरात से लेकर पाली पहुंचा। आरोपित के खिलाफ मारपीट, चोरी, नकबजनी जैसे करीब 50 मामले चेन्नई, कनार्टक, हैदराबाद आदि क्षेत्रों में दर्ज है। नाथूराम आला दर्जे का बदमाश है, जो दक्षिण भारत में बड़ी वारदात को अंजाम देने के बाद राजस्थान में आकर छुप जाता था। सोमवार को आरोपित को न्यायालय में पेश किया जाएगा। फरारी के दौरान आरोपित राजस्थान, मध्यप्रदेश व गुजरात में घूमता रहा।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ज्योतिस्वरूप शर्मा ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर पाली पुलिस गुजरात के बागोदड़ा टोल नाके (राजकोट) पहुंची, जहां पुलिस को देख आरोपित फायर कर फरार होने लगा। जवाब में पुलिस ने भी फायर किया, जो आरोपित की कार के रेडियेटर में लगा। लेकिन, वह कार घूमाकर भाग गया। करीब 15 किलोमीटर तक पीछा करने के बाद आरोपित की कार बंद हो गई। इस पर वह तो पकड़ा गया, लेकिन उसके साथ ही शिवा विश्नोई व दीपाराम जाट फरार हो गए। जिनकी तलाश जारी है।
अनजान लोगों के मोबाइल से करता था बात

नाथूराम फरारी के दौरान मंदिरों की धर्मशालाओं व सरायों में ही रुका। आखिरकार पुलिस ने तीनों राज्यों में मुखबिर तंत्र को सक्रिय किया तथा उसकी कार के नम्बर व जानकारी दी। कार गुजरात में नजर आने पर मुखबिर ने पाली पुलिस को सूचना दी। इस पर वह हत्थे चढ़ गया। फरारी के दौरान नाथूराम ने अपना फोन बंद कर दिया। रुपयों की जरुरत पडऩे पर अपने रिश्तेदारों को फोन करता था। इसके लिए वह राह चलते लोगों से या चाय की होटल पर बैठे लोगों से मोबाइल मांग कर फोन करता था।
दक्षिण भारत में करीब 50 मामले दर्ज

जैतारण वृत्ताधिकारी विरेन्द्रसिंह ने बताया कि आरोपित ने दक्षिण भारत को अपना अड्डा बना रखा था। चेन्नई, कनार्टक, तमिलनाडू, हैदराबाद सहित दक्षिण भारत के अन्य शहरों में उसके खिलाफ चोरी, नकबजनी, ठगी, मारपीट के करीब 50 केस दर्ज है। आरोपित डरा धमका कर लोगों के आपसी लेन-देन व जमीन विवाद के मामले निपटाने का भी काम करता था।
टीम में यह रहे शामिल

साइबर सैल इंचार्ज मनोहर विश्नोई, हैड कांस्टेबल गौतम आचार्य, शिवपुरा थाने के हैड कांस्टेबल पुखराम , रायपुर थाने के कांस्टेबल चेनाराम सीरवी, जैतारण थाने के कांस्टेबल लक्ष्मणराम, दूसरी टीम में शामिल नाडोल चौकीप्रभारी कमलसिंह, सुमेरपुर थाने के हैड कांस्टेबल चूनाराम, रानी थाना कांस्टेबल नौरतमल व बच्चूसिंह की टीम ने आरोपित को गिरफ्तार किया।
यह है मामला

16 नवम्बर को चेन्नई के लक्ष्मीपुरम की कडप्पा रोड स्थित मुकेश जैन की शॉप से करीब साढ़े तीन किलो सोने व साढ़े चार किलो चांदी के आभूषण व करीब दो लाख रुपए नकद नाथूराम ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर चोरी किए थे। तलाश में चेन्नई से आए पुलिस दल ने 12 दिसम्बर की देर रात को जैतारण-रामावास मार्ग स्थित एक चूने के भट्टे पर सादी वर्दी में दबिश दी थी। जहां आरोपित व वहां रह रहे लाटौती निवासी तेजाराम जाट के परिवार ने हमला कर दिया। इस दौरान गोली लगने से चैन्नई के मदुरहौल थाना के सीआई पेरियापांडियन की मौत हो गई थी। इस दौरान मौका देख नाथूराम फरार हो गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो