बलवना में कोबरा सांप के डंसने से बालक की मौत

बलवना में कोबरा सांप के डंसने से बालक की मौत
बलवना में कोबरा सांप के डंसने से बालक की मौत

Satyadev Upadhaya | Updated: 09 Oct 2019, 11:47:29 PM (IST) Pali, Pali, Rajasthan, India

सुमेरपुर (निसं) . समीपवर्ती बलवना गांव में मंगलवार देर रात कोबरा सांप के काटने से बच्चे की मौत हो गई।

सुमेरपुर (निसं) . समीपवर्ती बलवना गांव में मंगलवार देर रात कोबरा सांप के काटने से बच्चे की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार बलवना निवासी हंसाराम (12) पुत्र अर्जुन जोगी मंगलवार रात अपने घर के आंगन में खाट पर सो रहा था। देररात 2 बजे उसके पैर पर कोबरा सांप ने काट लिया। दर्द से छटपटाते हुए वह जागा और चिल्लाने लगा तो उसके पिता उठकर उसके पास आए। खाट पर ही एक कोबरा सांप बैठा था। जिसे लाठियों से मार दिया। परिजन उसे रात को ही राजकीय हॉस्पिटल सुमेरपुर लेकर पहुंचे लेकिन उसे वहां से पाली रेफर कर दिया। बांगड चिकित्सालय में बालक की जांच के बाद उसे जोधपुर रेफर किया, लेकिन बीच रास्ते में ही उसकी मौत हो गई।

रेफर के चक्कर में बालक की गई जान
बारिश के दिनों में जवाईबांध के आस-पास के गांवों में अक्सर आबादी क्षेत्र में सांप पहुंचना शुरू कर देते हैं। सरकारी चिकित्सालयों में सांप के डसने के बाद पर्याप्त ईलाज नहीं होने से अधिकांश चिकित्सक मरीज को आगे रेफर करने में लगे रहते हैं। बलवना निवासी अर्जुन जोगी का बेटा कभी विद्यालय नहीं गया। शिक्षा विभाग की ओर से चलाए जा रहे अभियान के तहत शिक्षकों ने उसे 12 साल की उम्र में बलवना सरकारी स्कूल में प्रवेश दिलाया था। लेकिन पहली कक्षा में ही सांप ने उसे मौत की नींद सुला दिया। समय पर उसे चिकित्सा मिलती तो उसकी जान बच जाती।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned