अंडरब्रिज का दर्द मिटाने नगर परिषद रेलवे ने संभाली बागडोर...

अंडरब्रिज का दर्द मिटाने नगर परिषद रेलवे ने संभाली बागडोर...

Avinash Kewaliya | Publish: Nov, 14 2017 12:33:38 PM (IST) Pali, Rajasthan, India

अंडरब्रिज की समस्या मिटाने सात फीट गहरी दो हौदियां बनेगी, रेलवे-नगर परिषद ने शुरू किया कार्य

पाली .
पिछले दो साल से सर्वोदय नगर रेलवे अंडरब्रिज में पानी भरने की समस्या के समाधान के लिए रेलवे प्रशासन और नगर परिषद ने संयुक्त रूप से कार्य शुरू किया है। इसके तहत अंडरब्रिज से सात फीट गहरी दो हौदियां बनाकर रिसाव के पानी को डायवर्ट करने की योजना है। इसके बाद इन हौदियों से मड पम्प के जरिए पानी लिफ्ट कर पास ही नाले के जरिये निकाला जाएगा। अंडरब्रिज में पानी भराव की समस्या पिछले दो साल से है। इसके लिए कई जनप्रतिनिधियों से शिकायत और लोगों ने रास्ता जाम तक करने का कदम उठाया है। बीते दिनों रेलवे अधिकारियों ने निरीक्षण किया था। इसके बाद दो हौदियां बनाने की सहमति बनी। सोमवार को रेलवे अधिकारियों ने इसके लिए कार्य शुरू किया है। हौदियां बनाने के लिए ब्लॉक नगर परिषद की ओर से एलएनटी कंपनी के सहयोग से उपलब्ध करवाए गए हैं। पार्षद और नगर परिषद में वित्त समिति अध्यक्ष तिलोक चौधरी ने बताया कि 20-30 फीट की हौदियां बनाई जाएगी, जो कि अंडरब्रिज से सात फीट गहराई पर बनेगी। अंडरब्रिज के दोनो ब्लॉक से पाइप डालकर इन हौदियों तक पहुंचाया जाएगा।

स्थाई समाधान पर संशय

अंडरब्रिज से पानी निकालने के लिए पहले भी मड पम्प लगाकर व्यवस्था की गई थी। लेकिन ये पम्प स्थाई रूप से कार्य नहीं कर रहे थे। ऐसे में कोई समाधान नहीं हो रहा था। अब एक बार फिर स्थाई समाधान के लिए हौदियां बनाने और मड पम्प लगाने से समाधान पर संशय बना हुआ है।

क्षतिग्रस्त सड़क बढ़ा रही दर्द

इटन्दरा मेड़तियान . इटंदरा मेड़तिायन-नाडोल मार्ग पर सड़क क्षतिग्रस्त होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जगह-जगह से गड्ढों में तब्दील हो चुकी सड़क बाइक सवारों के लिए कमर दर्द का कारण भी बन चुकी है। सड़क के पास पटरी भी बारिश से क्षतिग्रस्त हो चुकी है। एेसे में सामने से वाहन आने पर साइड देते समय हादसे का अंदेशा भी सताता रहता है। वहीं कई लोग तो चोटिल भी हो चुके हैं। ग्रामीणों ने कई गांवों को जोडऩे वाली इस सड़क पर डामरीकरण की मांग की है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned