scriptCNG pump started in Jadan of Pali district | यहां अब सीएनजी से दौड़ेंगी गाड़ियां, घरों में पीएनजी से जलेंगे चूल्हे | Patrika News

यहां अब सीएनजी से दौड़ेंगी गाड़ियां, घरों में पीएनजी से जलेंगे चूल्हे

-पहला सीएनजी पंप शुरू

पाली

Updated: February 17, 2022 01:38:35 pm

पाली। पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के कारण सीएनजी के विकल्प का इंतजार अब खत्म होने जा रहा है। जिले का पहला सीएनजी पंप जाडन में शुरू हुआ है। शहर में भी जल्द ही कई पंप सीएनजी के शुरू हो जाएंगे। इसके लिए तैयारियां चल रही है।
यहां अब सीएनजी से दौड़ेंगी गाड़ियां, घरों में पीएनजी से जलेंगे चूल्हे
यहां अब सीएनजी से दौड़ेंगी गाड़ियां, घरों में पीएनजी से जलेंगे चूल्हे
जयपुर-अहमदाबाद हाइवे पर जिले का यह पहला पंप है जहां सीएनजी उपलब्ध होगी। पंप संचालक कार्तिकेय क्षोत्रिय ने बताया कि बुधवार को फिलिंग स्टेशन का शुभारंभ किया गया।

जिले में खुलेंगे 17 स्टेशन
नेशनल हाइवे पर सुमेरपुर कस्बे के निकट नेतरा गांव में सीएनजी का फिलिंग स्टेशन बनाया जा रहा है। सुमेरपुर में भी दो स्टेशन शुरू होंगे। वित्तीय वर्ष 2021-22 में पाली जिले में 17, राजसमंद में 6 तथा अजमेर में 10 नए सीएनजी स्टेशनों का शुभारंभ होगा। पाली जिले में सोजत, दलपतगढ़, डिगाई, मानपुरा भाकरी पाली, पाली बाइपास, हथलाई, रामासिया, सोजत, बर, सांडेराव, गाजनगढ़ समेत कई स्थानों सीएनजी स्टेशन शुरू होने से गैस संचालित वाहनों की तादाद में तेजी से इजाफा होगा।
पाली और सुमेरपुर के घरों में पीएनजी से जलेंगे चूल्हे
पाली और सुमेरपुर में घरों में चूल्हे भी पीएनजी गैस से चलेंगे। पाली में कनेक्शन दिए जा रहे हैं। वहीं, सुमेरपुर में कई घरों में पाइप लाइन से गैस पहुंच रही है। गैस कनेक्शन हर घर में दिया जा रहा है। इससे उपभोक्ताओं को गैस टंकी लाने की जरूरत नहीं पड़ेगी।
रेडक्रॉस सोसायटी को भेंट की राशि
पाली। भारतीय रेडक्रॉस सोसाइटी पाली की ओर से महाराणा प्रताप सीनियर सैकेंडरी गल्र्स स्कूलमें विज्ञान प्रयोगशाला भवन का निर्माण कराया जाएगा। सभापति जगदीश गोयल व सचिव जिनेंद्र जैन ने बताया कि इस प्रयोगशाला भवन के निर्माण के लिए सोसायटी के महिला विंग की सभापति नूतनबाला कपिला ने 5 लाख 50 हजार रुपए की राशि का सहयोग किया। इस मौके डॉ. जेपी उदावत, अमरचंद शर्मा, विमल मुंदड़ा, अनिल गुप्ता, गौतम खिंवेसरा, दिनेश पंवार, जोली गुप्ता, पुष्पा परिहार उपस्थित थे। भवन का निर्माण शुरू कर दिया गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.