एक माह बाद आई को-वैक्सीन की डोज, आज लगेगी

- कई मरीजों के पहली डोज से दो माह ऊपर निकल चुके, अब इंतजार खत्म

By: Suresh Hemnani

Published: 06 Oct 2021, 08:44 AM IST

पाली। भारतीय वेरियंट की कोरोना वैक्सीन को-वैक्सीन की एक माह बाद पाली को डोज मिली है। बुधवार को यह डोज लगेगी। पाली में ऐसे कई लोग है, जिनको दो माह गुजरने के बाद भी दूसरी डोज नहीं लगी थी। जबकि पहली डोज के 28 दिन गुजरने के बाद को-वैक्सीन की दूसरी डोज लगाना जरूरी है। पाली में ऐसे अब हजारों लोग है, जो को-वैक्सीन के लिए तरस रहे थे, अब उनका इंतजार खत्म हुआ है।

आज यहां लगेगी को वेक्सीन
पाली शहर में बांगड़ अस्पताल, मंडिया रोड पीएचसी, नाडी मोहल्ला पीएचसी, सीरवी समाज भवन मंडिया गांव में कोवैक्सीन की डोज बुधवार को लगाई जाएगी। बाकी जगहों पर कोवीशिल्ड लगेगी। अब तक जिले में 1577907 जनों को वैक्सीन लग चुकी है। इनमें कोवीशिल्ड 1509797 लोगों को लगी, जबकि कोवैक्सीन 68100 जनों को लगी है। जिन्हें कोवैक्सीन लगी है, उनमें से हजारों लोग अब भी दूसरी डोज के लिए तरस रहे थे।

लम्बा इंतजार, यह जवाब किसी के पास नहीं
प्रदेश में इन दिनों कोविशील्ड व को-वैक्सीन कोरोना वैक्सीन के रूप में लग रही है। कोविशील्ड विदेशी वैक्सीन है और को-वैक्सीन भारतीय वैक्सीन है। मारवाड़-गोडवाड़ में अब तक 15 लाख से अधिक लोगों के वैक्सीन लगाई जा चुकी है, इनमें से 68 हजार लोगों को ही को-वैक्सीन लगी है, शेष 15 लाख लोगों को कोविशील्ड वैक्सीन लगी है। जिन 68 हजार लोगों को को वैक्सीन लगी है, इनमें हजारों लोग ऐसे हैं जिनके को-वैक्सीन की पहली डोज लग चुकी है और दो माह ऊपर समय बीत गया, लेकिन दूसरी डोज की खेप नहीं आने के कारण वे चक्कर लगा रहे थे।

Suresh Hemnani
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned