VIDEO : शीत लहर से छूटी धूजनी, सूर्यदेव ने नहीं दिए दर्शन

cold wave in pali : -शीत लहर के कारण लोगों की बदली दिनचर्या
-तीन-चार दिन तक बादल छाए रहे तो फसलों में फैल सकता है मौला रोग [ Mollah disease ]

Suresh Hemnani

January, 1601:56 PM

पाली। cold wave in pali : सुबह से आकाश में बादल छाए रहे। दोपहर तक सूर्यदेव दर्शन नहीं हो पाए। बादलों के कारण कड़ाके की सर्दी का दौर जारी रहा। ठंडी हवा के चलने से लोगों को धूजनी छूट गई। हवा में गलन होने के कारण हाड कांप रहे थे। गतदिनों हुई बूंदाबांदी के बाद फिर से सर्दी तेज हो गई है। सुबह-शाम लोग अलाव ताप कर सर्दी से बचने का जतन कर रहे है।

दूध का लुत्फ उठाया
पिछले कई दिनों से चल रही शीत लहर के कारण लोगों की दिनचर्या बदल गई है। शहवासी बदले मौसम में गर्म दूध का लुत्फ उठा रहे है। शहर के प्रमुख चौराहा पर गर्म दूध व जलेगी की दुकानें पर भीड़ उमड़ रही है।

बादलों ने किसानों की चिंता बढ़ाई
आकाश में बादल छाने से किसानों की चिंता बढ़ा दी है। तीन-चार दिन तक बादल छाए रहे तो फसलों में मौला रोग फैल सकता है। रबी फसलों को नुकसान हो सकता है। शीत लहर के कारण ग्रामीण क्षेत्रों में किसानों को सिंचाई करने में काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है। रात्रि के सयम बिजली जाने के कारण किसान सिंचाई करने में काफी परेशानी आ रही है।

Suresh Hemnani
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned