scriptशीत लहर : किट…किट…किट… | Cold wave changes routine in Pali Rajasthan | Patrika News
पाली

शीत लहर : किट…किट…किट…

– धूप खिलने के बावजूद सर्द हवा ने झकझोरा- शहर में सुबह व शाम को शीत लहर से छूटी धूजणी

पालीJan 17, 2020 / 08:57 pm

Suresh Hemnani

शीत लहर : किट...किट...किट...

शीत लहर : किट…किट…किट…

पाली। मकर संक्रांति के दूसरे ही दिन मौसम का मिजाज ऐसा बदला कि पूरे दिन बादलों के दर्शन नहीं हुए। तीसरे दिन शुक्रवार को सूर्यदेव ने दर्शन दिए तो लोगों को सर्दी से राहत मिलने की आस जगी, लेकिन शीत लहर पूरे दिन नश्तर सी चुभती रही। सुबह और शाम को तो दांत किट…किट करते रहे। धूप खिलने के कारण गुरुवार की तुलना में न्यूनतम पारा एक डिग्री के उछाल के साथ सात डिग्री दर्ज किया गया। अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस रहा।
सुबह छाया रहा कोहरा
सर्दी के कारण जिले में सुबह घना कोहरा छाया रहा। शहरों में तो इसका प्रभाव कुछ कम रहा, लेकिन खुले मैदानों और गांवों में कोहरे के कारण दृश्यता काफी कम रही। इससे पाली से गुजरने वाले फोरलेन, जोधपुर रोड और अन्य मार्गों पर वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा।
स्कूल जाने में आनाकानी
सर्दी के कारण बच्चों ने सुबह स्कूल जाने में आनकानी की। हालांकि स्कूल का समय सुबह नौ बजे बाद का है, लेकिन सर्दी के कारण स्कूल जाने के लिए तैयार होने व बिस्तर छोडऩे के लिए बच्चे राजी मुश्किल हुए। कई छोटे बच्चों ने तो सर्दी के कारण अवकाश मनाया। अभिभावकों ने भी उन पर सर्दी के कारण दबाव नहीं बनाया।
प्रतिष्ठान किए जल्दी बंद
सर्दी के कारण बाजार में सुबह व शाम को ग्राहकी सुस्त रही। इस कारण दुकानदार भी सामान्य दिनों की तुलना में जल्दी प्रतिष्ठान बंद कर घरों को लौट गए। हालांकि कई दुकानदार व व्यवसायी रात में बाजार के चौराहे पर हथाई करने पहुंचे और अलाव जलाकर सर्दी से राहत पाने का जतन किया।

Home / Pali / शीत लहर : किट…किट…किट…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो