VIDEO : जुलूस के रूप में नारेबाजी करते पहुंचे कलक्ट्रेट, मुख्य आरोपित को पकडऩे के लिए दिया एक दिन का अल्टीमेटम

Om Prakash Tailor

Publish: Jan, 14 2018 02:43:40 (IST)

Pali, Rajasthan, India

- जुलूस के दौरान भारी पुलिस जाप्ता तैनात
- दो आरोपितों को पकड़ा, मुख्य आरोपित की तलाश

पाली.

पथ संचलन अभ्यास के दौरान एक बालक से मारपीट के मामले को लेकर शनिवार को आरएसएस के समर्थन में लोग धानमंडी परिसर में एकत्रित हुए। यहां से नारेबाजी करते हुए हजारों की संख्या में लोग कलक्ट्रेट पहुंचे। यहां जिला कलक्टर सुधीर कुमार शर्मा व पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव को ज्ञापन सौंपा। इसमें मारपीट के मुख्य आरोपित को रविवार शाम तक गिरफ्तार कर उसके खिलाफ सख्त धाराओं में मामला दर्ज करने की मांग की। इधर, पुलिस ने देर रात को दो आरोपितों को पकड़ा। मुख्य आरोपित की तलाश में टीमें रवाना की।

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का त्रिवेणी पथ संचलन कार्यक्रम 28 जनवरी को प्रस्तावित है। इसको लेकर शुक्रवार शाम को आरएसएस की बालकों की टुकड़ी घोष अभ्यास करते हुए नाडी मोहल्ले से निकल रही थी। जहां मोहल्ले से निकलने की बात को लेकर तकरार हुई। मोहल्ले के एक युवक ने घोष टुकड़ी में शामिल एक बालक से मारपीट कर दी। जिससे माहौल गर्मा गया। दोनों पक्ष आमने-सामने हुए। पत्थरबाजी भी हुई। बालक के साथ मारपीट के विरोध में शनिवार दोपहर तीन बजे धानमंडी क्षेत्र में विभिन्न संगठनों और समुदाय के लोग एकत्रित हुए। जहां वक्ताओं ने घटना को लेकर रोष जताते हुए आरोपित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आह्वान किया। यहां से लोग जुलूस के रूप में सर्राफा बाजार, गोल निम्बड़ा, नवलखा रोड होते हुए कलक्ट्रेट पहुंचे। यहां जिला कलक्टर को बाहर बुलाकर ज्ञापन देने की मांग तथा आरोपित के नहीं पकड़े जाने की स्थिति में शहर बंद करने की चेतावनी भी दी। जिन्हें पुलिस व समाज के प्रबुद्ध लोगों ने शांत किया। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ज्योतिस्वरूप शर्मा के नेतृत्व में भारी संख्या में पुलिस जाप्ता तैनात रहा।

कलक्टर कक्ष में मिले

जिला कलक्टर को लोगों ने उनके कक्ष में जाकर ज्ञापन सौंपा। इस दौरान उन्होंने मारपीट करने के आरोपित को अगले एक दिन में पकडऩे की बात कही। ज्ञापन सौंपते समय संत सुरजनदास, आरएसएस के जिला संघचालक नेमीचंद अखावत, विभाग प्रचारक स्वरूपदान, विभाग संपर्क प्रमुख अनिल भंडारी, विश्व हिन्दू परिषद के विभागमंत्री परमेश्वर जोशी, घीसूलाल पारख, विजयराज बम्ब, बजरंग दल के किशनलाल प्रजापत सहित कई जने उपस्थित रहे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned