scriptCollege Election : 8 कॉलेजों से 90 प्रत्याशियों ने नामांकन के साथ भरी हुंकार, समर्थकों ने भी दिखाया जोश | College Students Union Election in Pali rajasthan | Patrika News

College Election : 8 कॉलेजों से 90 प्रत्याशियों ने नामांकन के साथ भरी हुंकार, समर्थकों ने भी दिखाया जोश

locationपालीPublished: Aug 22, 2019 08:58:02 pm

– प्रत्याशी जुलूस के रूप में पहुंचे समर्थकों के साथ भरा नामांकन
College Students Union Election in Pali : – शुक्रवार दोपहर तक इच्छुक प्रत्याशी नाम वापस ले सकेंगे शाम को जारी होगी अंतिम नामांकन सूची

College Election : 8 कॉलेजों से 90 प्रत्याशियों ने नामांकन के साथ भरी हुंकार, समर्थकों ने भी दिखाया जोश

College Election : 8 कॉलेजों से 90 प्रत्याशियों ने नामांकन के साथ भरी हुंकार, समर्थकों ने भी दिखाया जोश

पाली। College Students Union Election in Pali : शहर सहित जिले भर के आठ कॉलेजों से गुरुवार को 90 प्रत्याशियों ने विभिन्न पदों के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया। जिले में सबसे ज्यादा बांगड़ कॉलेज से 22 प्रत्याशियों ने तो सबसे कम लॉ व बाली कॉलेज से आठ-आठ प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किए। सुरक्षा को देखते हुए कॉलेजों के मुख्य गेट पर पुलिस बल तैनात रहा।
आवेदन पत्रों की जांच के आपत्तियां का निस्तारण के बाद शुक्रवार सुबह दस बजे तक वैध नामांकन सूची प्रकाशित की जाएगी। दोपहर दो बजे तक इच्छुक उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकेंगे। उसके बाद शाम शाम पांच बजे तक अंतिम नामांकन सूची का प्रकाशन किया जाएगा। 27 अगस्त को मतदान होगा तथा 28 अगस्त को मतगणना कर परिणाम जारी किया जाएगा।
गाजे-बाजे व समर्थकों के साथ पहुंचे नामांकन भरने
छात्रसंघ चुनाव को लेकर शुक्रवार सुबह बांगड़ कॉलेज, लॉ कॉलेज व गर्ल्स कॉलेज में प्रत्याशी गाजे-बाजे व समर्थकों के साथ नामांकन पत्र भरने रैली के रूप में पहुंचे। पूरे रास्ते समर्थक अपने प्रत्याशी के नारे लगाते हुए संगठन का झंडा लहराते हुए चल रहे थे। बांगड़ कॉलेज के मुख्य गेट पर प्रत्याशियों के समर्थकों ने जमकर अपने संगठन व प्रत्याशी के पक्ष में नारेबाजी एवं डांस किया। लॉ कॉलेज व गर्ल्स कॉलेज में नामांकन भरने पहुंचे प्रत्याशियों ने बिना किसी शोर-शराबे के शांतिपूर्ण ढंग से कॉलेज पहुंच नामाकंन भरा। एनएसयूआई प्रत्याशी कांग्रेस कार्यालय से, एबीवीपी के प्रत्याशी जाट छात्रावास व निर्दलीय गोपालसिंह लोढ़ा स्कूल के सामने स्थित राजपुरोहित सभा भवन से अपने समर्थकों व गाजे-बाजे के साथ जुलूस के रूप में बांगड़ कॉलेज पहुंंचे तथा नामांकन पत्र दाखिल किया। इस दौरान कॉलेज के मुख्य गेट पर पुलिस जाप्ता भी तैनात रहा है।
लिंगदोह समिति के नियमों की उठी धज्जियां
छात्रसंघ चुनाव को लेकर लिंगदोह समिति के नियमों की छात्रोंं ने जमकर धज्ज्यिां उड़ाई। पूरे रास्ते अपने प्रत्याशियों के प्रिंट किए पर्चे हवा में उड़ाते हुए चल रहे थे। आलम यह था कि नहर पुलिया शिवाजी सर्किल से लेकर बांगड़ कॉलेज के मुख्य गेट तक सडक़ प्रत्याशियों के पर्चों से अटी नजर आई। इसके साथ ही शहर के प्रमुख चौराहे प्रत्याशियों के होर्डिंग से अटे पड़े है। कॉलेज गेट से लेकर शहर भर में जगह-जगह दीवारों पर प्रत्याशियों के पोस्टर चस्पा कर शहर को बदरंग कर रहे। उसके बाद भी न तो स्थानीय निकाय इनके खिलाफ कोई कार्रवाई कर रही है ओर न ही पुलिस प्रशासन।
कहां से कितने प्रत्याशियों ने किया नामांकन
बांगड़ कॉलेज से विभिन्न पदों के लिए 22, लॉ कॉलेज से 8, गर्ल्स कॉलेज से 10, सोजत कॉलेज से 10, जैतारण कॉलेज से 10, फालना कॉलेज से 12, बाली कॉलेज से 8 व सुमेरपुर कॉलेज से 10 प्रत्याशियों ने अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव व संयुक्त सचिव पद के लिए नामांकन पत्र भरा।
छात्रसंघ अध्यक्ष ने दिया निर्दलीय गोपालसिंह को समर्थन
अध्यक्ष पद के लिए निर्दलीय मैदान में उतरे गोपालसिंह के नामांकन भरने के दौरान बांगड़ कॉलेज के वर्तमान छात्रसंघ अध्यक्ष राजेन्द्रसिंह राजपुरोहित सहित एबीवीपी के पूर्व पदाधिकारी दीपक सोनी, कार्तिक सिंह आदि जुलूस में नजर आए। जिन्होंने गोपालसिंह को अपने समर्थन देने की बात कही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो