scriptVIDEO : कांग्रेसजनों ने कृषि बिल का किया विरोध, सौंपा ज्ञापन | Congressmen opposed the agricultural bill in Pali | Patrika News

VIDEO : कांग्रेसजनों ने कृषि बिल का किया विरोध, सौंपा ज्ञापन

locationपालीPublished: Sep 21, 2020 07:58:33 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

-हाथों में तख्तियां लेकर कलक्ट्रेट पहुंचे कांग्रेस पदाधिकारी व कार्यकर्ता

VIDEO : कांग्रेसजनों ने कृषि बिल का किया विरोध, सौंपा ज्ञापन

VIDEO : कांग्रेसजनों ने कृषि बिल का किया विरोध, सौंपा ज्ञापन

पाली। केन्द्र सरकार के किसान विरोधी कानून के खिलाफ सोमवार को कांग्रेसजनों ने राज्यपाल के नाम जिला कलक्टर को एक ज्ञापन सौंपा। हाथों में नारे लिखी तख्तियां लेकर कलक्ट्रेट पहुंचे कांग्रेस नेता महावीरसिंह सुकरलाई ने बताया कि केंद्र की भाजपा सरकार के कृषि विरोधी काले कानून से किसानों को नुकसान होगा। इस अध्यादेश के जरिये मोदी किसानों को पूंजीपतियों का गुलाम बना रहे है। जिसे कांग्रेसजन कभी सफल नहीं होने देंगे। इस मौके जस्साराम के राठौड़, अजीज दर्द, मोहन हटेला, जीवराज बोराणा सहित कई जने मौजूद थे।
इधर, राजस्थान स्वायत्त शासन संस्था के प्रदेश अध्यक्ष केवलचन्द गुलेच्छा ने बताया कि कि मोदी सरकार ने किसानों के भारी विरोध के बावजूद अपनी हठधर्मिता से काले कानून कृषि अध्यादेश को पारित करके साबित कर दिया कि यह सरकार किसान विरोधी है। राजस्थान निकाय प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष मोटुभाई ने कहा कि जिस तानाशाही व अलोकतांत्रिक तरीके से कृषि अध्यादेशों को सर्वोच्च सदन में पारित कराया गया है। लोकतंत्र के इतिहास में काले अध्याय के रुप में याद किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि वादा किसानों की आय दुगुनी करने का था। पर यह किसान विरोधी अध्यादेश अन्नदाता को बर्बाद कर देगा। ज्ञापन देने के दौरान पूर्व नेता प्रतिपक्ष भंवर राव, किसान खेत मजदूर कांग्रेस के प्रदेश महामंत्री आंनद सोलंकी, पार्षद रिखबचंद मरलेचा,राजेन्द्र मेघवाल, विनोद मोदी, रघुनाथ सिंह मंडली, इंसाफ मोयल, राजू सोलंकी, फ कीर मोहम्मद सिंधी, एडवोकेट रईस खान, मंगलाराम मेघवाल व बाबू भाई कीर सहित कई जने मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो