VIDEO : नई शिक्षानीति के अध्यादेश का कांग्रेसजनों ने विरोध किया

-सेवादल पदाधिकारीयों ने नई शिक्षा नीति के विरोध में शनिवार को अध्यादेश की कॉपी जलाकर जताया विरोध
-महामहिम राष्ट्रपति के नाम जिला कलक्टर को सौंपा ज्ञापन

By: Suresh Hemnani

Updated: 05 Sep 2020, 06:26 PM IST

पाली। केन्द्र सरकार की ओर से लाई गई नई शिक्षा नीति 2020 के विरोध में जिला कांग्रेस सेवादल अध्यक्ष मोहन हटेला के नेतृत्व में सेवादल पदाधिकारीयों ने नई शिक्षा नीति के विरोध में शनिवार को अध्यादेश की कॉपी जलाकर विरोध जताया एवं महामहिम राष्ट्रपति के नाम जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में महावीरसिंह सुकरलाई ने बताया कि केंद्र सरकार को सदन में चर्चा करते हुए सभी के सुझावों पर अमल करते हुए शिक्षा नीति लागू करनी चाहिए तथा केंद्र सरकार 6 से 14 वर्ष की आयु के बच्चों की नि:शुल्क शिक्षा के मौलिक अधिकारों का हनन कर रही है। हटेला ने बताया कि केंद्र की भाजपा सरकार शिक्षा में साम्प्रदायिक संघवाद को बढ़ावा दे रही है जिसे तुरंत रोका जाना चाहिए एवं समान शिक्षा के खाके की व्यवस्था तथा त्रिभाषा व्यवस्था को लागू करना होगा।

इस मौके जीवराज बोराणा, पार्षद भंवर राव, जीवराज चौहान, आमीन अली रंगरेज़, घनश्याम भाटी, हाजी इंसाफ घोसी, जगदीश प्रजापत, अशोक वाल्मीकि, श्याम वगोरिया, नारायणलाल, बाबूलाल बंजारा, जीवाराम बंजारा, अरुण पांडे, राजेंद्र मेघवाल, मासूम अली मेव, राजू सोलंकी,अर्जुनसिंह भाटी,धनराज आर्य,सज्जनसिंह कुम्पावत व गुमानसिंह सहित कई जने मौजूद थे।

Suresh Hemnani Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned