पंच-सरपंच चुनाव 2020 : बिना अनुमति भोंपू प्रचार से कोरोना मरीज परेशान, कार्रवाई के निर्देश

- शोरशराबे से जनता त्रस्त : पुलिस जब्त करेगी वाहन

By: Suresh Hemnani

Published: 22 Sep 2020, 08:53 AM IST

पाली/रायपुर मारवाड़। सरपंच व वार्डपंच प्रत्याशियों द्वारा निर्वाचन अधिकारी से बगैर अनुमति लिए ही भोंपू प्रचार शुरू कर दिया है। इससे कोरोना मरीज खासे परेशान हो रहे हैं। वहीं बाजार व गली मोहल्लों में कतार में भोंपू प्रचार से हो रहे शोरशराबे से जनता त्रस्त हो गई है। एक ही दिन में निर्वाचन अधिकारी के पास दर्जनों लोगों ने शिकायत की है। निर्वाचन अधिकारी ने पुलिस को बगैर अनुमति वाले वाहन सीज करने के निर्देश दिए हैं।

उपखण्ड़ क्षेत्र की 40 ग्राम पंचायतों में 28 सितम्बर को सरपंच व वार्डपंच के चुनाव होने हैं। रविवार शाम को सभी प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न आवंटित कर दिए। सोमवार शाम तक क्षेत्र में महज 45 प्रत्याशियों ने ही भोंपू प्रचार की अनुमति ली। जबकि भोंपू प्रचार सभी प्रत्याशी कर रहे हैं। ऐसे में अनुमति से पांच गुना अधिक प्रत्याशी बगैर अनुमति के ही भोंपू प्रचार कर रहे हैं।

सात दिन कैसे करेंगे बर्दाश्त
कस्बे सहित क्षेत्र के गांवों में भोंपू प्रचार के पहले ही दिन ऐसे माहौल रहा कि वाहन कतार में बाजार व गली मोहल्ले से गुजरे। इससे शोर इस कदर होने लगा कि आमजन एक ही दिन में परेशान हो गए। लोगों ने निर्वाचन अधिकारी व कंट्रोल रूम पर शिकायत की।

पुलिस को निर्देश, जिला निर्वाचन अधिकारी से मांगा मार्गदर्शन
निर्वाचन अधिकारी राजेश मेवाड़ा ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए रायपुर, सेंदड़ा, जैतारण, रास थानाधिकारी को निर्देश जारी किए हैं। जिसमें जिस वाहन पर अनुमति पत्र चस्पा नहीं है उसे तुंरत प्रभाव से सीज करने को कहा है। इधर, निर्वाचन अधिकारी ने जिला निर्वाचन अधिकारी को पत्र भेजा है। जिसमेंं कोरोना के चलते जिन गांवों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर रखा है वहां भोंपू प्रचार बंद कराने को लेकर मार्गदर्शन मांगा है।

सीज करेंगे वाहन
क्षेत्र में जो प्रत्याशी बगैर अनुमति लिए ही भोंपू प्रचार कर रहे हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पुलिस को निर्देश दिए हैं कि वे ऐसे वाहन को सीज करे जिसके पास अनुमति नहीं है। मैंने जिला निर्वाचन अधिकारी से कोरोना के तहत कंटेटमेंट जोन में भोंपू प्रचार बंद कराने को लेकर मार्गदर्शन मांगा है। -राजेश मेवाड़ा, निर्वाचन अधिकारी, रायपुर

Suresh Hemnani Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned