scriptकोरोना से बेखौफ लोग, तभी तो तेजी से बढ़ रहा आंकड़ा | Corona positive figures rising rapidly in Pali Rajasthan | Patrika News

कोरोना से बेखौफ लोग, तभी तो तेजी से बढ़ रहा आंकड़ा

locationपालीPublished: Jul 08, 2020 10:20:50 am

Submitted by:

Suresh Hemnani

-अनलॉक 2.0 में मास्क लगाने की महज निभा रहे औपचारिकता-दुकानदार व वाहन चालक बरत रहे लापरवाही

कोरोना से बेखौफ लोग, तभी तो तेजी से बढ़ रहा आंकड़ा

कोरोना से बेखौफ लोग, तभी तो तेजी से बढ़ रहा आंकड़ा

पाली। जिले में सोमवार को कोरोना का बड़ा विस्फोट हुआ। एक साथ 81 मरीज सामने आए। इसके बावजूद शहर में लोग बेखौफ ही रहे। उनको परवाह ही नहीं है कि वे कोरोना जैसी महामारी की चपेट में आ सकते है। अपने साथ अपने परिजनों की जान को खतरे में डाल सकते है। कलक्ट्रेट परिसर, पुलिस अधीक्षक कार्यालय क्षेत्र, सूरजपोल, शहर का भीतरी बाजार हर जगह लोग बिना मास्क लगाए और सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखे घूमते रहे। कलक्ट्रेट परिसर में तो लोगों को मास्क लगाने का कहने पर भी वे नहीं माने और खुले मुंह कार्यालय तक में प्रवेश कर गए।
नाक के नीचे रखते है मास्क
मास्क नाक व मुंह को ढकने के लिए लगाया जाना है। जिससे संक्रमण का खतरा कम रहे, लेकिन कलक्ट्रेट व बाजार में लोग मास्क को नाक के नीचे लटकाकर रखते हैं। जो महज औपचारिकता निभाने जैसा है। कहने पर या पुलिसकर्मी की नजर पडऩे पर जरूर उसे नाक पर चढ़ाते हैं।
विक्रेता आया चपेट में, फिर भी लापरवाही
शहर के फतेहपुरिया बाजार में एक दुकानदार कोरोना पॉजिटिव आ चुका है। इसके बावजूद उसके पास के दुकानदार और चंद कदमों की दूरी पर किराणा बेचने वालों को सिर्फ कमाई से ही मतलब है। वे खुद तो मास्क नहीं लगाते और सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल नहीं रखते और ग्राहकों से भी रखने को नहीं कहते हैं।
छह दिन में 190 पॉजिटिव
लोगों की लापवाही का अंदाज इस बात से लगाया जा सकता है कि पिछले छह दिन में 190 कोरोना पॉजिटिव सामने आ चुके है। इनमें सबसे अधिक संख्या पाली शहर की रही है। इसके बावजूद लोग यह नहीं समझ रहे कि पहले लॉकडाउन वाले नियम होते तो पूरा शहर सील होता। वे घर से बाहर नहीं आ सकते।
इस माह इतने आ चुके कोरोना पॉजिटिव
1 जुलाई 34
2 जुलाई 21
3 जुलाई 21
4 जुलाई 19
5 जुलाई 14
6 जुलाई 81

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो