‘जमात’ की रिपोर्ट राहत भरी, पाली के लापोद का एक जना पॉजिटिव

-तब्लीगी जमात के सभी दस जनों की रिपोर्ट नेगेटिव
-अब तक भेजे 68 में से 62 नमूने नेगेटिव

By: Suresh Hemnani

Published: 06 Apr 2020, 11:54 AM IST

पाली। पाली के लिए दो खबर आई। राहत की खबर यह रही कि तब्लीगी जमात [ Tablighi Jamat ] के सभी क्वारंटाइन दस जनों की रिपोर्ट नेगेटिव आ गई। वहीं लापोद गांव के एक जने की रिपोर्ट पॉजिटिव [ Corona positive patient ] आई है। यह युवक कुछ दिन पहले महाराष्ट्र से गांव आया था। इसके बाद कुछ समय गांव में रहने के दौरान उसे खांसी, जुकाम व बुखार हुआ। इस पर उसने वहां के एक चिकित्सक को दिखाया। जहां से उसे 3 अप्रेल को बांगड़ चिकित्सालय [ Bangar Hospital ] भेज दिया गया। वहां रविवार को उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इधर, जिले से अब तक भेजे गए 68 में से 62 नमूनों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जबकि पांच की रिपोर्ट आना अभी शेष है।

गांव को रात में ही किया बंद
लापोद के युवक की पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद गांव को बंद कर दिया गया है। वहां प्रशासनिक अधिकारियों को रिपोर्ट आने के बाद युवक किन-किन के सम्पर्क में आया और रानी के किस चिकित्सक के पास जांच के लिए गया था सहित अन्य जानकारी एकत्रित की। ग्रामीणों को भी होम आइसोलेट कर दिया।

11 राहत शिविर में 466 लोग
जिले के 11 राहत शिविरों में 466 व्यक्तियों को रखा गया है। इ-मार्केट के माध्यम से करीब 6 लाख लोगों को राशन सामग्री व अन्य आवश्यक वस्तुएं पहुंचाई जा रही है। यह व्यवस्था सुमेरपुर में भी जारी है।

Corona virus
Suresh Hemnani Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned