scriptVIDEO : पाली जिले के लापोद गांव की 7 किमी की परिधी बफर जोन घोषित, यहां मिला था कोरोना पॉजिटिव मरीज | Corona positive patient found in Lapod village of Pali district | Patrika News

VIDEO : पाली जिले के लापोद गांव की 7 किमी की परिधी बफर जोन घोषित, यहां मिला था कोरोना पॉजिटिव मरीज

locationपालीPublished: Apr 06, 2020 06:07:32 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

-लापोद पहुंंचे जिला कलक्टर एवं एसपी-20 बुजुर्गों को आइसोलेट के लिए सुमेरपुर रेफर-दमकल से किया हाइपोक्लोराइड का छिडक़ाव

VIDEO : पाली जिले के लापोद गांव की 7 किमी की परिधी बफर जोन घोषित, यहां मिला था कोरोना पॉजिटिव मरीज

VIDEO : पाली जिले के लापोद गांव की 7 किमी की परिधी बफर जोन घोषित, यहां मिला था कोरोना पॉजिटिव मरीज

पाली/पावा। जिले के लापोद गांव में एक व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद उपखंड प्रशासन ने सात किमी दूर की परिधी को बफर घोषित किया गया है। दोपहर को जिला कलक्टर दिनेशचंद्र जैन, पुलिस अधीक्षक राहुल कोटोकी एवं बाली एएसपी ब्रजेश सोनी ने लापोद गांव पहुंच वस्तुस्थिति का जायजा लेते हुए आवश्यक निर्देश दिए।
उपखंड अधिकारी राजेन्द्रसिंह सिसोदिया के सानिध्य में एक चिकित्सा टीम ने कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आए करीब 20 बुजुर्गो को सुमेरपुर में क्वारेंटाइन के लिए रेफर किया है। इधर, कोसेलाव, ढ़ोला, पावा, चाणौद एवं एड सेंटर लापोद की पांच चिकित्सकों की टीमों का गठन कर घर-घर सर्वे शुरु किया है। सुमेरपुर तहसीलदार जवाहरराम चौधरी, संविदा ब्लॉक प्रोग्राम अधिकारी प्रमोद गिरी, तखतगढ़ थानाप्रभारी हरजीराम एवं सांडेराव थानाप्रभारी धोलाराम परिहार, कोसेलाव चौकी प्रभारी रामसिहं, चाणौद चौकी प्रभारी हंसाराम मीणा मय जाब्ता तैनात दिखे। गांव के विभिन्न गांवों से जोड़ती सडक़ों एवं मार्गों जेसीबी से मिट्टी डालकर सील कर दिया गया है। चाणौद से वाया केनपुरा मार्ग पर बेरिकेट्स लगाए गए है।
उपाधीक्षक ने किया निरीक्षण
कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद जयपुर से सीओ कमल प्रसाद लापोद पहुंचे। उन्होने तखतगढ़ थाना प्राारी हरजीराम से विस्तृत जानकारी ली।

जिले में दूसरा कोरोना पॉजीटिव
ढ़ोला के बाद लापोद निवासी एक युवक के पॉजिटिव मिलने से अब जिले में दूसरा पॉजिटिव मिला है। उपखंड प्रशासन ने सुमेरपुर से दमकल से सेनेटाइजर करवाया जा रहा है। प्रशासन इस व्यक्ति के 20 मार्च से 3 अप्रेल तक सम्पर्क में आए ग्रामीणों की सूची तैयार करवाई गई है। वहीं, इस अवधि के दौरान वह किस-किस गांवों में घूमा। उसके चचेरे भाई से प्रशासन रिपोर्ट बना रहा है।
लापोद में पसरा सन्नाटा
रविवार शाम से युवक के कोरोना पॉजिटिव आने के दूसरे दिन सोमवार सुबह 11 बजे गांव में सन्नाटा दिखा। ग्रामीण घरों में ही दिखे। प्रशासन की ओर से सूनसान गलियों में पुलिस जाब्ता तैनात किया गया है।
विकास अधिकारी एवं सरपंच करेंगे खाद्य सुविधा
उपखंड प्रशासन ने लापोद में आगामी आदेश तक ग्रामीणों को आवश्यक सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए विकास अधिकारी नारायणसिंह एवं सरपंच श्रीमती ममता कंवर को जिम्मेदारी सौंपी गई है। वे प्रतिदिन ग्रामीणों के आवश्यक सेवाएं उपलब्ध करवाएंगें।
पॉजिटिव मिले व्यक्ति ने पाली के निजी अस्पताल में करवाया था उपचार
कोरोना पॉजिटिव की जानकारी मिलने के बाद प्रशासन ने पाली शहर एक निजी हॉस्पिटल के डॉक्टर को भी आईसोलेट के लिए निर्देश दिए गए हैं। इस पॉजिटिव ने 1 मार्च को पाली पहुंचकर एक निजी अस्पताल में उपचार करवाया था।
इनका कहना है…
ग्राम पंचायत मुख्यालय पर एक पॉजिटिव मिला है। दानदाताओं के सहयोग से आवश्यक सुविधा मुहैया करवाएंगें। –श्रीमती ममता कंवर,सरपंच, ग्राम पंचायत, लापोद।

गांव में पॉजिटिव के सपर्क में आए 20 बुजुर्गो को क्वारेनटाइन सेंटर सुमेरपुर रेफर किया गया। पांच चिकित्सा टीमें घर घर सर्वे रही है। वहीं कोरोना पॉजोटिव के संपर्क में आने वाले 5 व्यक्तियों के सैंपल भी लिए गए हैं। –राजेन्द्रसिंह सिसोदिया, उपखंड अधिकारी, सुमेरपुर।

ट्रेंडिंग वीडियो