scriptVIDEO : कोरोना से जंग जीतकर घर लौटे माधोसिंह, पत्नी ने उतारी आरती, अपनों ने बरसाए पुष्प | Corona positivist patient returns home to Dhola village in Pali | Patrika News

VIDEO : कोरोना से जंग जीतकर घर लौटे माधोसिंह, पत्नी ने उतारी आरती, अपनों ने बरसाए पुष्प

locationपालीPublished: Apr 03, 2020 12:36:22 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

– पाली जिले में ढोला गांव में मिला था पहला कोरोना पॉजिटिव [ Corona positive ] – नर्सिंगकर्मियों ने तालियां बजाकर किया स्वागत- जोधपुर में 14 दिन तक क्वारंटाइन में रहा युवक

VIDEO : कोरोना से जंग जीतकर घर लौटे माधोसिंह, पत्नी ने उतारी आरती, अपनों ने बरसाए पुष्प

VIDEO : कोरोना से जंग जीतकर घर लौटे माधोसिंह, पत्नी ने उतारी आरती, अपनों ने बरसाए पुष्प

पाली/सुमेरपुर। जिले का पहला कोरोना पॉजिटिव अपने गांव ढोला लौट आया। गांव में प्रवेश करने पर पत्नी ने आरती उतारी तो नर्सिंगकर्मियों और अन्य सरकारी कार्मिकों ने तालियां बजाकर स्वागत किया। 14 दिन तक जोधपुर में क्वारंटाइन रहे युवक को गुरुवार को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।
जोधपुर अस्पताल में भर्ती माधोसिंह राजपुरोहित निजी टैक्सी में पैत्तृक गांव ढोला गांव स्थित अपने घर पहुंचे तो परिजनों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। सुहाग की सलामती के लिए कई दिन से ईश्वर से प्रार्थना कर रही पत्नी ने पुष्प वर्षा की। ढोला गांव में तैनात नर्सिंगकर्मियों और अन्य सरकारी कार्मिकों ने भी ताली बजाकर राजपुरोहित के हौसले की सराहना की।
बुलंद हौसले और नियमित योग से जीती जंग
जोधपुर स्थित एमजीएच से स्वस्थ होकर ढोला अपने गांव लौटे माधोसिंह ने बताया कि आत्म विश्वास कभी कम नहीं होने दिया। बुलंद हौसले से ही कोरोना को हरा दिया। अस्पताल में रहने के दौरान बाबा रामदेव के बताए अनुसार नियमित रूप से योग किया। इसमें मोबाइल का सहारा लिया। योग, प्राणायाम, आसन से उसका आत्म विश्वास और बढ़ता गया। मन में एक ही लक्ष्य था कोरोना को हराना ही है। आखिरकार जब पहली रिपोर्ट नेगेटिव आई तो पक्का विश्वास हो गया।
कई बार मौत की अफवाह फैली
दुबई से लौटकर आए राजपुरोहित कोरोना पॉजिटिव पाए गए तो उन्हें तत्काल बांगड़ अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया। यहां से उन्हें जोधपुर रेफर कर दिया गया। जोधपुर में पिछले कई दिनों से उनका उपचार चल रहा था। बाद की रिपोर्ट में राजपुरोहित नेगेटिव पाए गए। लगातार तीन जांच रिपोर्ट नेगेटिव आने पर राजपुरोहित को अस्पताल से घर भेजा गया है। हालांकि, अभी वे घर पर आइसोलेशन में रहेंगे। इस बीच, सोशल मीडिया पर राजपुरोहित की मौत की फेक खबरें भी खूब वायरल हुई। राजपुरोहित को अपने स्वस्थ होने का प्रमाण देने के लिए वीडियो वायरल करना पड़ा।
ढोला में लगा था कफ्र्यू
ढोला गांव में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद हडक़ंप मच गया था। जिला प्रशासन ने ढोला गांव कफ्र्यू लगा दिया था। ग्रामीणों के घर के बाहर निकलने पर पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया गया। चिकित्सा विभाग और जिला प्रशासन की टीमों ने घर-घर सर्वे किया। उपखण्ड अधिकारी राजेन्द्रसिंह सिसोदिया, बीसीएमओ डॉ. शरद सक्सेना, ब्लॉक कार्यक्रम प्रबंधक प्रमोद गिरी, विकास अधिकारी नारायणसिंह राजपुरोहित समेत कई अधिकारियों ने ढोला में कैंप लगा दिया। गांव के सभी रास्ते बंद कर दिए गए थे। पीडि़त की रिपोर्ट नेगेटिव आने से जिला प्रशासन और ढोला के ग्रामीणों ने भी राहत की सांस ली है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो