चुनावी माहौल में भूले कोरोना का खतरा, संक्रमण फैलने की आशंका, सोशल डिस्टेंसिंग भी दरकिनार

-पाली जिले के रायपुर व रानी पंचायत समिति की पंचायतों में चुनाव की तैयारियां
-ग्रामीण बरत रहे लापवाही

By: Suresh Hemnani

Updated: 21 Sep 2020, 09:28 AM IST

पाली/रायपुर मारवाड़। Panchayati Raj Election 2020 : कोरोना का संक्रमण भले ही तेजी से फैलता जा रहा है लेकिन पंचायत चुनाव क्षेत्रों में लोग कोरोना महामारी [ Corona epidemic ] को बिलकुल हल्के में ले रहे हैं। स्थिति यह है कि कोरोना वायरस [ Corona virus ] से बचाव के लिए किए जा रहे उपाय भी दरकिनार हो गए हैं। न मास्क दिख रहे हैं और न ही सोशल डिस्टेंसिंग [ Social Distancing ]। ऐसे में संक्रमण का खतरा [ Risk of corona infection ] बढ़ गया है। कोरोना को लेकर जिले के मौजूदा हालात की बात करें तो प्रतिदिन 100 से ज्यादा कोरोना संक्रमित सामने आ रहे हैं। कोरोना की वजह से होने वाली मौतों का आंकड़ा भी खौफनाक रूप ले रहा है। पूरे जिले के हालात चिंताजनक हो रहे हैं। पंचायत चुनावा वाले रायपुर उपखण्ड [ Raipur Subdivision ] क्षेत्र के हालात भी अच्छे नहीं है। यहां रोजाना एक दर्जन से अधिक लोग संक्रमित पाए जा रहे हैं। बावजूद इसके चुनावी माहौल ने लोगों के जेहन से कोरोना का डर एक तरीके से खत्म सा कर दिया है।

प्रत्याशी के साथ समर्थक भी कर रहे अनदेखी
क्षेत्र की 40 ग्राम पंचायतों में 28 सितम्बर को सरपंच व वार्डपंच के चुनाव होने जा रहे हैं। गांव की सरकार बनाने के लिए ग्रामीणों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है। इसी उत्साह के चलते प्रत्याशियों के साथ उनके समर्थन बगैर मास्क के ही वोट मांगने घर-घर दस्तक दे रहे हैं। ग्रामीण भी चुनावी माहौल को देख कोरोना को भूल बगैर मास्क लगाए ही स्वागत करने में जुट गए हैं।

जुर्माना वसूला, फिर भी सबक नहीं
राज्य सरकार ने बगैर मास्क लगाए घूमने पर 200 रुपए का जुर्माना वसूले जाने का आदेश दे रखा है। पुलिस द्वारा जुर्माने की कार्रवाई भी अमल में लाई जा रही है। जिले में अब तक लाखों रुपए का जुर्माना भी वसूल किया जा चुका है। इधर, भीड़ भाड़ न हो इसे लेकर धारा 144 भी लागू कर रखी है।

Suresh Hemnani Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned