scriptयहां 13 गाय व दो नील गाय की हो गई मौत, ग्रामीणों बोले – तालाब के पानी में मरी पड़ी है मछलियां | Cows died due to drinking pond water in Jaitaran of Pali district | Patrika News

यहां 13 गाय व दो नील गाय की हो गई मौत, ग्रामीणों बोले – तालाब के पानी में मरी पड़ी है मछलियां

locationपालीPublished: Jul 05, 2019 03:06:36 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

– जहरीला पदार्थ खाने से मौत का संदेह- तालाब में मछलियां मरने से भी पानी खराब

Cows died due to drinking pond water in Jaitaran of Pali district

अचानक 13 गाय व दो नील गाय की हो गई मौत, ग्रामीणों बोले – तालाब के पानी में मरी पड़ी है मछलियां

पाली/जैतारण। जिले के जैतारण के ग्राम पंचायत फालका में स्थित पीपाड़ा गांव में जहरीले पदार्थ के सेवन से एक दर्जन से अधिक गायों की मौत हो गई। सूचना मिलने पर जैतारण तहसीलदार सुरजभान विश्नोई, पटवारी घनश्याम झूरिया व राजस्व निरीक्षक मौके पर पहुंचे। यहां पशु चिकित्सकों को बुलाया व गायों की हुई मौत के कारणों का पता लगाने के लिए विसरा भेजा गया है। प्रथम दृष्टया गायों की मौत जहरीले पदार्थ के खाने से होना सामने आ रहा है।
ग्रामीणों को संदेह, तालाब के पानी से मौत
दूसरी तरफ ग्रामीणों ने बताया कि गांव पीपाड़ा के तालाब में पानी की मात्रा कम हो जाने के कारण बड़ी संख्या में मछलियां मर चुकी है। मछलियों की सडऩ से पूरे तालाब के पानी में दुर्गन्ध फैल चुकी है। उपस्थित लोगों का मानना है कि इस तालाब मे अधिक मात्रा में मछलियों के मरने से पानी जहरीला हो सकता है। जो गायों ने पीया है। इससे भी गायों की मौत हो सकती है। कुछ गायें बीमार है। उनका उपचार जारी है।
इधर, गायों के मरने की सूचना पर आस-पास के गांव आकोदिया, पीपाड़ा, टीबड़ी के लोग पहुंचे। मौके पर पहुंचे तहसीदार सुरजभान विश्नोई ने घटना के जानकारी अतिरिक्त जिला कलक्टर को दी है। शुक्रवार को पाली से पशुचिकित्सकों की अतिरिक्त टीम को भी बुलाया जाएगा। प्रधान रसाल कंवर, फालका सरपंच राजेश्वरी देवी व दात्तारसिह आकोदिया, सुरेन्द्र प्रतापसिह ने बताया कि जिन पशुपालकों की गायें मरी है। उनको मुआवजा दिलाने की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो