scriptशहर में लगातार हो रही चोरियां, व्यापारी बोल अब खुद को करनी पड़ेगी गश्त | crime news pali city | Patrika News

शहर में लगातार हो रही चोरियां, व्यापारी बोल अब खुद को करनी पड़ेगी गश्त

locationपालीPublished: Mar 04, 2019 05:26:31 pm

Submitted by:

Om Prakash Tailor

मोबाइल दुकान से मोबाइल व नकदी चुराई, सीसीटीवी में चोर की तस्वीर कैद

crime news pali city

शहर में लगातार हो रही चोरियां, व्यापारी बोल अब खुद को करनी पड़ेगी गश्त

पाली। शहर में इन दिनों चोर गश्त पर है, इसका अंदाजा पिछले दो दिनों से हो रही शहर में चोरी की वारदातों से लगाया जा सकता है। एक दिन पूर्व हुई चोरी का खुलासा नहीं हो पाया, चोरों ने फिर शनिवार रात पुराना बस स्टैण्ड स्थित मोबाइल की एक दुकान का ताला तोडक़र महंगे मोबाइल व चालीस हजार रुपए चुरा लिए। चोरों का सुराग नहीं लगा है। हालांकि चोरों के भागते समय उनकी तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई, पुलिस उनकी तलाश में जुटी है। इधर, जब पुलिस मौके पर पहुंची तो व्यापारी भडक़ गए, उन्होंने पुलिस को खरी-खरी सुनाई। व्यापारियों ने इतना तक कह दिया कि अब लगातार चोरियों से उनका भरोसा पुलिस से उठ चुका है, उन्हें खुद को जगकर रात में गश्त करनी पड़ेगी।
कोतवाली से 200 मीटर दूरी पर चोर
पुराना बस स्टैण्ड सुराणा सराय रोड स्थित मोबाइल की एक दुकान का चोरों ने शटर व ताला तोड़ दिया। चोर करीब दस महंगे मोबाइल व चालीस हजार रुपए चुरा ले गए। इस दुकान से कोतवाली थाना करीब दो सौ मीटर दूरी पर ही है। पुलिस का दावा है कि लगातार यहां गश्त की जाती है। लेकिन चोरों ने इस गश्त की पोल खोल दी। देर रात साढ़े तीन बजे चोर थैला लेकर आए और हाथ साफ कर गए।
श्वान भोंकता रहा, चोर भाग निकले
रात में जब वारदात की गई तब एक श्वान चोरों को देखकर भोंकता रहा, यह तस्वीर सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। चोर आराम से निकले, लेकिन कहीं भी पुलिस उन्हें नहीं मिली।
एक ही गिरोह पर संदेह
इधर, कोतवाली प्रभारी गंगाराम खावा का कहना है कि पिछले दो दिनों में जो चोरी की वारदातें हुई है, इनमें चोरों का गिरोह एक ही होने का संदेह है। सीसीटीवी फुटेज में जो चेहरे मिल रहे हैं, वे एक ही समान सामने आ रहे हैं। पुलिस इन चोरों की तलाश कर रही है।
कब तक लुटती रहेगी जनता
शहर सहित जिले में लगातार चोर-लुटेरों का राज है। चोरों ने शनिवार तडक़े पाली शहर के जर्दा बाजार स्थित दो दुकानों को निशाना बनाया था। चोर यहां से नकदी व सिक्के चुरा ले गए। इसी प्रकार गुड़ा एन्दला थाना क्षेत्र के गुंदोज के निकट तोगावास स्थित हाइवे पर शुक्रवार रात को कार सवार तीन लुटेरों ने एक निजी कम्पनी के कार्मिकों की कार, नकदी व मोबाइल लूट कर भाग गए। थे। ये वारदातें नहीं खुली। इसी प्रकार गत २ फरवरी को गढ़वाड़ा गांव में आधा दर्जन घरों में चोरी की वारदातें हुई। ये नहीं खुली। यहां आज भी ग्रामीण रात में गश्त करते हुए रखवाली करते है। २२ फरवरी को सोजत थाना क्षेत्र के नागाबेरी के निकट हाइवे पर चोर एक ट्रक से चावल के ३५ कट्टे चुरा ले गए। इस हाइवे पर गत दिनों एक और ट्रक चालक को लूटा गया था। गत दिनों चोरों ने सोजत सिटी व रायपुर मारवाड़ थाना क्षेत्र के पिपलिया कलां में भी चोरी की वारदातें की। पाली शहर में नया गांव रोड स्थित शराब ठेके पर चोरी की वारदात हुई। सांडेराव गांव में पांच घरों के चोरों ने ताले तोड़े। चोरी व लूट की ये सभी वारदातें गत माह हुई। जो अभी तक नहीं खुली। लगातार वारदातों में जनता का माल लूटा जा रहा है। पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठ रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो