scriptमारवाड़-गोडवाड़ में करोड़ों रुपए की नकबजनी व लूट की फाइलें दफन, पीडि़तों की आंखों में आंसू, पुलिस भूली | Crores of rupees worth of cash and loot files buried in Marwar-Godwad | Patrika News

मारवाड़-गोडवाड़ में करोड़ों रुपए की नकबजनी व लूट की फाइलें दफन, पीडि़तों की आंखों में आंसू, पुलिस भूली

locationपालीPublished: Nov 22, 2021 04:04:45 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

पुलिस का हाल : इस वर्ष की लूट की 13 व नकबजनी की 107 वारदातें नहीं खोल पाई पुलिस

मारवाड़-गोडवाड़ में करोड़ों रुपए की नकबजनी व लूट की फाइलें दफन, पीडि़तों की आंखों में आंसू, पुलिस भूली

मारवाड़-गोडवाड़ में करोड़ों रुपए की नकबजनी व लूट की फाइलें दफन, पीडि़तों की आंखों में आंसू, पुलिस भूली

पाली। पाली पुलिस लूट व चोरी की वारदातों को खोलने में लगातार नाकाम साबित हो रही है। पूरे साल में 107 नकबजनी व 13 लूट की वारदातें नहीं खोल पाई है। लूट में बड़ी वारदातें भी शामिल है, जिनमें पुलिस नाकाम रही है। अब पीडि़तों की आंखों में आंसू है। वे पुलिस थानों के चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन वारदातें पुलिस नहीं खोल पा रही है। पाली शहर की दो बड़ी नकबजनी व लूट की वारदातें पुलिस के लिए सिरदर्द बनी हुई है। इस वर्ष के दस माह में पुलिस वारदातें नहीं खोल पाई। इन फाइलों को दफन कर दिया गया है। पुलिस को सिर्फ यहीं भरोसा है कि कभी कोई गिरोह हाथ लग जाए तो मिल जाएंगे, आगे होकर पुलिस ने प्रयास करना छोड़ दिया है।
केस-1 – मकान से 70 लाख चोरी, संदिग्ध का सीसीटीवी फुटेज भी, पुलिस नहीं पकड़ पाई
पाली शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र के तिलक नगर क्षेत्र स्थित मेडिकल स्टोर संचालक का मकान तिलक नगर में है। नया बस स्टैंड के सामने स्थित रोजी अस्पताल के संचालक डॉ. शैलेष श्रीमाली अपनी पत्नी डॉ. रोजी व साढू मनीष पुत्र बाबूलाल दवे के साथ 18 जून 2019 को बद्रीनाथ-केदारनाथ तीर्थ पर गए थे। 25 जून को वापस आए तो तिलक नगर स्थित मनीष दवे के मकान में चोरी हो रखी थी। मनीष ने बताया कि घर में रखी अलमारी में अस्पताल का करीब चार माह के कलेक्शन के 43 लाख रुपए व मेडिकल स्टोर के कलेक्शन के 23 लाख रुपए सहित कुल 70 लाख रुपए नकद व जेवर चोर ले गए। पुलिस ने इस वारदात पर अब पर्दा डाल दिया है। चोरी के इस प्रकरण में पुलिस ने तिलक नगर व इसके आस-पास के इलाकों के सीसीटीवी फुटेज खंगाले। इसमें 22 व 23 जून के फुटेज में एक संदिग्ध युवक आता-जाता दिखा। 23 जून 2019 को वारदात के बाद वह सुबह छह बजे बैग लेकर मस्तान बाबा से अजमेर जाने वाली बस में सवार हो गया। पुलिस उसका फुटेज जारी भी किया, लेकिन यह वारदात नहीं खुल पाई।
केस-2 – 30 लाख के जेवरात लूटे, पुलिस भूली
कोतवाली थाना क्षेत्र के पाली शहर के बापू नगर विस्तार में अप्रेल माह में किशन सोनी की माता रानी नाम से ज्वेलर्स की दुकान है। वह रात को आठ बजे अकेला ही दुकान पर बैठा था। इस दौरान एक जना जेवरात लेने दुकान में घुसा। कुछ देर बैठने के बाद उसने अपने परिचितों को बुलाने का कहकर दो जनों को कॉल कर बुलाया। तीनों के मुंह बंधे हुए थे। उन्होंने किशन को अकेला देख रिवाल्वर दिखाकर धमकाया और उसका भी मुंह बांध दिया। लुटेरे तिजोरी से 30 लाख रुपए का सोना और दो लाख रुपए की नकदी लूटकर भाग गए थे, लुटेरे अपने साथ दुकान में लगी सीसीटीवी की डिवीआर भी लेकर भागे थे। यह वारदात पुलिस भूल चुकी है। पीडि़त कई बार थाने चक्कर लगा चुका, लेकिन पुलिस इसे गंभीरता से नहीं ले रही है।
चोरों व लुटेरों के पास करोड़ों का माल, पुलिस को परवाह नहीं
इस साल जो वारदातें नहीं खुली, इनमें बड़ी वारदातें शामिल है। चोरों व लुटेरों के पास अब भी करोड़ों रुपए का माल है, जिसकी रिकवरी नहीं हो पाई। पीडि़तों की आंखों में आंसू है। पूरे जिले के थानों की ये वारदातें है। कई मामलों में पीडि़तों ने पुलिस को सुराग भी दिए, लेकिन पुलिस ने इन्हें ठण्डे बस्ते में डाल दिया। कंठी लूट, चेन लूट जैसी वारदातें नहीं खुल पाई। वृद्ध जन लगातार निशाने पर है। आए दिन वारदातें हो रही है, इन्हें रोकना भी चुनौती बना हुआ है।
इस वर्ष नकबजनी व लूट की वारदातें
वारदातें नहीं खुली
नकबजनी- 209 107
लूट – 67 13

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो