scriptVIDEO : फिट इंडिया मूवमेंट साइकिल रैली का पाली में हुआ स्वागत | CRPF jawans bicycle rally reached Pali | Patrika News

VIDEO : फिट इंडिया मूवमेंट साइकिल रैली का पाली में हुआ स्वागत

locationपालीPublished: Sep 22, 2020 06:57:06 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

-जिला प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों ने पुष्पमालाओं से किया सीआरपीएफ के जवानों का स्वागत

VIDEO : फिट इंडिया मूवमेंट साइकिल रैली का पाली में हुआ स्वागत

VIDEO : फिट इंडिया मूवमेंट साइकिल रैली का पाली में हुआ स्वागत

पाली. फिट इंडिया मूवमेंट के तहत सीआरपीएफ के दिव्यांग जवानों की ओर से निकाली गई साइकिल रैली मंगलवार को पाली के रामलीला मैदान स्थित कृषि भवन पहुंची। जहां पर जिला प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों ने रैली में शामिल जवानों का स्वागत किया।
सीआरपीएफ के डीआईजी पुखराज जयपाल ने बताया कि दिव्यांग जवानों की साइकिल रैली में 24 जनों ने हिस्सा लिया। जिसमें 4 दिव्यांग, 6 महिलाएं, 14 अन्य जवान शामिल है। यह साइकिल रैली 17 सिंतम्बर को अहमदाबाद के साबरमती आश्रम से रवाना हुई। जो 2 अक्टूम्बर को दिल्ली के राजघाट जाकर समापन होगी। साइकिल रैली में शामिल जवानों द्वारा अब तक 400 से अधिक किलोमीटर का सफर तय किया गया है। अब आगे 600 से अधिक किलोमीटर तय करना बाकी है। डीआईजी जयपाल ने बताया कि इस रैली का मुख्य उद्देश्य यह है कि दिव्यांगजन अपने आप को कमजोर नहीं समझे वह हर क्षेत्र में अपना टारगेट व अपना लक्ष्य हासिल कर सकते हैं।
इसी उद्देश्य को ध्यान में रखते हुए जिन जवानों ने जंग में अपने शरीर के अंग गवाह, उन्होंने दिव्यांग जनों का हौसला बढ़ाने के लिए साइकिल रैली निकाली है। इस मौके पर शौर्य चक्र विजेता व द्वितीय कमांड अधिकारी रविंद्र कुमार सिंह, इंस्पेक्टर राजेंद्र सिंह देवव्रत, सियात सीओ के.के. पांडे, आरके सिंह, अजय कुमार, वीरभद्र व के.के. रोए भी मौजूद थे। वहीं पाली के प्रशासनिक अधिकारियों में उपखंड अधिकारी उत्सव कौशल, सीओ सिटी निशांत कुमार, सीआई गौतम जैन समेत पुलिस अधिकारी मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो