कोरोना ने किया सेहत के प्रति जागरूक, साइकिल का बढ़ा क्रेज

- शहर में 25 से 30 प्रतिशत तक साइकिल की बिक्री बढ़ी

By: Suresh Hemnani

Published: 28 Nov 2020, 10:21 AM IST

पाली। कोरोना संक्रमण के दौर में लोग सेहत के प्रति जागरूक हुए है। इसी का परिणाम है कि साइकिल का क्रेज बढ़ा है। रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए व्यायाम के साथ लोग नियमित साइकिल चलाकर सेहतमंद बने रहने की कवायद में जुटे हैं। कोरोना महामारी के कारण बाजार में 20 से 30 प्रतिशत तक साइकिल की बिक्री बढ़ी है। साइकिल को लेकर बच्चों में भी क्रेज बढ़ा है। फिटनेस को मजबूत करने के साथ बाजार से सामान लाने के लिए भी लोग साइकिल का उपयोग कर रहे हैं।

शहरवासियों की माने तो कोरोना संक्रमण के बाद शहर के जिम बंद है। इस कारण लोग खेल मैदानों व सडक़ों पर सुबह के समय साइकिल चलाकर स्वस्थ रहने का प्रयास कर रहे हैं। साइकिल चलाने से व्यायाम भी हो जाता है। शहरवासी प्रतिदिन एक घंटे का समय साइकलिंग को दे रहे है। कई लोग सुबह व शाम साइकिल चला रहे हैं।

बच्चों में ज्यादा मांग
बच्चों में साइकिल को लेकर तेजी से क्रेज है। लॉकडाउन से पहले यहां पर साइकिल की डिमांड काफी कम थी। पिछले तीन चार माह में साइकिल की डिमांड तेजी से बढ़ी है। इसका एक कारण स्कूल बंद होना भी है। लोग बच्चों की साइकिल का उपयोग ही सामान लाने व सुबह सैर में भी कर रहे है।

सुबह साइकिल चलाता हूं
फिटनेस को लेकर सुबह एक घंटे तक साइकिल चलता हूं। इससे फिटनेस सही रहती है। साइकिल चलाने से शरीर भी स्वस्थ रहता है। साइकिल चलना स्वस्थ्य के लिए अच्छा है। -सायरसिंह व्यवसायी, गांधी नगर पाली

25 से 30 प्रतिशत तक डिमांड बढ़ी
साइकिल की इन दिनों 25 से 30 प्रतिशत बिक्री बढ़ी है। बच्चों की साइकिल में भी डिमांड है। कोराना के बाद साइकिल बाजार में काफी ज्यादा सुधार हुआ है। -तुलसीदास चांडूमल, विक्रेता

Suresh Hemnani
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned