कार में बैलगाड़ी का मजा लेना हो तो आइए ‘मारवाड़’

कार में बैलगाड़ी का मजा लेना हो तो आइए ‘मारवाड़’

Suresh Hemnani | Publish: Mar, 11 2019 03:22:00 PM (IST) Pali, Pali, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news

आऊवा। पाली जिले के मारवाड़ जंक्शन क्षेत्र की सडक़ों की स्थिति बहुत दयनीय है। यही नहीं बाहर से आने वाले लोग भी अब मारवाड़ की सडक़ों पर वाहन चलाने पर कार में बैलगाड़ी का मजा ले रहे हैं। मारवाड़ जंक्शन से देवली तक सडक़ पूरी तरह गड्ढों में तब्दील हो चुकी है। वर्ष 2010 में बीस किलोमीटर तक बनी इस सडक़ पर बीस हजार से ज्यादा गड्ढे नजर आ रहे हैं। जिन पर वाहन चलाना किसी चुनौती से कम नहीं है।

मारवाड़ जंक्शन, भगवानपुरा, आऊवा जैतपुरा, देवली, वाडिया, कादू, आसन घांचियान आदि गांवों की सडक़ों पर तो चलना भी दुश्वार हो गया है। पूरे क्षेत्र की सडक़ें खस्ताहाल हैं। इसके बावजूद कार्य नहीं हो रहा है, कई जगह तो सडक़ों के ऊपर से डामर भी गायब हो गया है। जिनसे आए दिन हादसे हो रहे हैं। मुख्य रूप से भगवानपूरा गांव से भगवानपुरा प्याऊ तक एक किलोमीटर की सडक़ भी कंकरीट में तब्दील हो चुकी है। पूरी सडक़ पर गड्ढे दिखाई दे रहे हैं। आऊवा से देवली तक सडक़ चलने लायक भी नहीं बची।

सडक़ों की पटरियां भी गड्डो में तब्दील हो चुकी है। इससे हादसे बढ़ रहे हैं। आऊवा से देवली तक सडक़ों के ऊपर से डामर भी गायब हो गया है। दोनों साइड की पटरियों पर भी गड्ढे पड़े हैं। यहां आए दिन बाइक सवार सडक़ पर स्लिप होने से घायल हो रहे हैं। सडक़ों की पटरियां भी क्षतिग्रस्त होने से बडे वाहन चालक छोटे वाहनों को साइड नहीं दे रहे हैं। इससे उन्हें एक तरफ वाहन खड़ा कर साइड देने को विवश हैं।

सडक़ से परेशानी
पूरे क्षेत्र में सडक़ों की हालत खराब है। सडक़ों पर बड़े-बड़े गड्डों से आए दिन वाहन चालक हादसे के शिकार हो रहे हैं।
-भैरूनाथ, ग्रामीण, आऊवा

सुध लेने वाला कोई नहीं
सडक़ें पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुकी है। आपातकालीन स्थिति में वाहन चालकों को सडक़ों से काफी परेशानी होती है। वाहन आए दिन खराब हो जाते हैं। सडक़ों की सुध लेने वाला कोई नहीं। -पंकज ओझा, ग्रामीण, आऊवा

अधुरा पड़ा है कार्य
जैतपुरा चौराहे से मुकनपुरा तक सडक़ का काम शुरू किया गया लेकिन अभी तक काम अधूरा है। आने-जाने के लिए एक तरफ की सडक़ पर ही गुजरना पड़ रहा है। -हरीश सुथार, वार्डपंच, देवली आऊवा

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned