scriptजागो जिम्मेदारों…सम्पर्क सडक़ की अनदेखी बनी सिरदर्द, जिम्मेदार मौन | Damaged road near underpass at Beawar Pindwara Fourlane | Patrika News

जागो जिम्मेदारों…सम्पर्क सडक़ की अनदेखी बनी सिरदर्द, जिम्मेदार मौन

locationपालीPublished: Jan 18, 2020 07:42:12 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

– पुराना बस स्टैण्ड चौराहे पर सम्पर्क सडक़ निर्माण की अनदेखी- रेत के गुबार से दुकानों में जमने लगी मिट्टी, रोजाना हो रहे हादसे

जागो जिम्मेदारों...सम्पर्क सडक़ की अनदेखी बनी सिरदर्द, जिम्मेदार मौन

जागो जिम्मेदारों…सम्पर्क सडक़ की अनदेखी बनी सिरदर्द, जिम्मेदार मौन

पाली/रायपुर मारवाड़। ब्यावर पिंडवाड़ा फोरलेन से सटी कस्बे के पुराना बस स्टैण्ड चौराहे की बदहाल सम्पर्क सडक़ को लेकर सडक़ निर्माण कम्पनी की अनदेखी जारी है। अंडरपास से सटी ये सम्पर्क सडक़ बदहाली की शिकार हो रखी है। बारिश के दिनों में इस सडक़ पर डाली गई मिट्टी अब वाहनों की आवाजाही से रेत का गुबार बन उड़ रही है। इससे न केवल दुपहिया वाहन चालक हादसे के शिकार बन रहे हैं बल्कि मिट्टी दुकानों में जमने से व्यापारी भी परेशानी का दंश झेल रहे हैं।
दरअसल, फोरलेन निर्माण के समय सडक़ निर्माण कम्पनी को अंडरपास के दोनों तरफ सम्पर्क सडक़ का निर्माण करना था। कम्पनी ने सही ढंग से सडक़ निर्माण करने की बजाय औपचारिकता पूरी कर दी। इससे ये दिखावे की सम्पर्क सडक़ टूटकर बिखर गई। पिछले एक साल से सडक़ निर्माण कम्पनी से सडक़ निर्माण की मांग की जा रही है लेकिन कम्पनी के जिम्मेदारों द्वारा अनदेखी की जा रही है।
बारिश में जमा होता था पानी
इस सम्पर्क सडक़ में जगह-जगह गड्ढे हो चुके हैं। डामर का नामोनिशान तक मिट चुका है। ऐसे में बारिश के दिनों में यहां पानी भरा रहता था। इससे दुपहिया वाहन चालक हादसे के शिकार बनते थे। जब कस्बेवासियों ने हंगामा किया तो सडक़ निर्माण कम्पनी ने स्थायी समाधान की बजाय मिट्टी डलवा इतिश्री कर ली। अब वही मिट्टी रेत का गुबार बन परेशानी का सबब बन चुकी है।
टोल पूरा सुविधा अधूरी
सडक़ निर्माण कम्पनी ही टोल वसूली का काम कर रही है। नियमों की बात करें तो सुविधा के नाम पर वसूली जा रही टोल राशि के बदले कम्पनी को वाहन चालकों की सुविधा का भी पूरा ख्याल रखना होता है, लेकिन यहां कम्पनी को महज टोल वसूली से ही सरोकार है। इससे वाहन चालको व कस्बेवासियों की परेशानी नजर नहीं आ रही है।
जिला कलक्टर से की शिकायत
समाजसेवी अशोक पालडिय़ा ने जिला कलक्टर व एनएचएआई के उच्चाधिकारियों को पत्र भेजा है। जिसमें बदहाल सम्पर्क सडक़ से वाहन चालकों व चौराहे पर स्थित दुकानदारों को हो रही परेशानी का हवाला देते हुए सम्पर्क सडक़ का निर्माण कराने की मांग की है। पालडिय़ा ने समय रहते सम्पर्क सडक़ निर्माण नहीं किए जाने पर प्रदर्शन की चेतावनी दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो