scriptपाली की बेटी अभिलाषा ने गुजरात में बजाया अपना डंका, ग्वालियर की वरियता प्राप्त खिलाड़ी को हराया | daughter of Pali Abhilasha Gaur wins tennis title | Patrika News

पाली की बेटी अभिलाषा ने गुजरात में बजाया अपना डंका, ग्वालियर की वरियता प्राप्त खिलाड़ी को हराया

locationपालीPublished: Mar 02, 2021 08:04:35 am

Submitted by:

Suresh Hemnani

-पाली की खेल प्रतिभा

पाली की बेटी अभिलाषा ने गुजरात में बजाया अपना डंका, ग्वालियर की वरियता प्राप्त खिलाड़ी को हराया

पाली की बेटी अभिलाषा ने गुजरात में बजाया अपना डंका, ग्वालियर की वरियता प्राप्त खिलाड़ी को हराया

पाली। महज ग्यारह साल की अभिलाषा गौड़ ने अपनी काबिलियत का डंका देशभर में बजाया है। अभिलाषा ने गुजरात के अहमदाबाद में ऑल इंडिया टेनिस एसोसिएशन द्वारा आयोजित प्रतियोगिता में ग्वालियर की वरीयता प्राप्त खिलाड़ी को शिकस्त देकर टेनिस का खिताब जीता है। पूर्व में इसी प्रतियोगिता में वह रनर भी रह चुकी है।
केन्द्रीय विद्यालय में कक्षा छह की छात्रा अभिलाषा ने एआइटीए-जीएसए प्रतियोगिता के पहले राउंड में वडोदरा को 8-5 से, दूसरे राउंड में सूरत को 9-5 से और सेमीफाइनल में अहमदाबाद को 9-3 से हराया। फाइनल मुकाबले में ग्वालियन की नवीना शर्मा को 6-5, 6-4 से हराकर सीरीज का खिताब अपने नाम किया। वह जिला स्तर पर दो बार विजेता रह चुकी है। राज्य स्तर पर भी उसने बेहतर प्रदर्शन किया।
पांच घंटे प्रतिदिन करती है अभ्यास
अभिलाषा इस कदर जुनूनी है कि वह प्रतिदिन 5 घंटे टेनिस कोर्ट में अभ्यास करती है। इतना ही नहीं, खेल में पर्याप्त समय के देने के उपरांत वह पढ़ाई में अव्वल रहती है। स्कूल समय के पश्चात वह डिस्ट्रिक्ट क्लब में नियमित रूप से अभ्यास करती है। टेनिस के कोच से खेल का गुर सीखती है। इसी का नतीजा है कि उसने राष्ट्रीय स्तर पर पाली का नाम रोशन किया है। अभिलाषा के पिता लक्ष्मण गौड़ जिला परिषद में कार्यरत है तथा उसकी छोटी बहन भी टेनिस की खिलाड़ी है। अभिलाषा का सपना है कि वह एक दिन देश के लिए खेले। इसी सपने को साकार करने के लिए वह कड़ी मेहनत कर रही है।
बधाइयों का तांता
खिताब जीतने पर अभिलाषा को बधाई देने वालों का तांता लग गया। जिला प्रमुख रश्मिसिंह, जिला कलक्टर अंश दीप, सीइओ प्रहलाद सहाय नागा समेत कई अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों ने बधाई दी। वहीं, डिस्ट्रिक्ट क्लब, टेनिस एसोसिएशन, जेसीआई डायनेमिक, स्पोट्र्स ग्रिल समेत कई संगठनों ने सोमवार को अभिलाषा को बधाई देकर सम्मानित किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो