scriptDe-addiction vote: 99 percent people said - do not want drug addiction | नशामुक्ति का मतदान: 99 प्रतिशत लोग बोले-नहीं चाहिए नशावृत्ति | Patrika News

नशामुक्ति का मतदान: 99 प्रतिशत लोग बोले-नहीं चाहिए नशावृत्ति

- फुलाद गांव में नशा मुक्ति को लेकर हुआ मतदान

पाली

Published: April 30, 2022 11:24:08 pm

- नशे के खिलाफ 2643 ग्रामीणों ने किया मतदान
- नशे के पक्ष में पड़े मात्र 15 वोट
मारवाड़ जंक्शन. विकास के साथ सामाजिक कुरितियों को मिटाने का भी संकल्प लिया था। जिसकी शुरूआत ग्राम पंचायत फुलाद से हुई। यह बात विधायक खुशवीरसिंह जोजावर ने ग्राम पंचायत फुलाद में नशे के खिलाफ आयोजित मतदान कार्यक्रम में कही। उन्होंने कहा कि इस मुहिम को आगे चलाते रहेंगे। विधानसभा क्षेत्र की ग्राम पंचायत फुलाद के नशा मुक्त हो जाने से अब कई परिवार उजडऩे से बच जाएंगे। पंचायत समिति सदस्य राजेन्द्रङ्क्षसह फुलाद ने कहा कि शराब के खिलाफ तो कई वर्षो से जंग जारी थी। गत तीन महिनों से इस कार्य को अंजाम देने के लिए कड़ी मुहिम चल रही थी। मतदाताओं को तीन महिनों से 25 हजार बेलेट पेपर के साथ प्रचार प्रसार किया। जिसका फायदा मतदान के समय देखने को मिला। सरपंच लक्ष्मणङ्क्षसह फुलाद ने कहा कि सरपंच बनने के बाद मेरा यह सपना था कि ग्राम पंचायत क्षेत्र नशा मुक्त हो, जो अब पूरा हो गया। विधायक जोजावर, ग्राम पंचायत फुलाद में सरपंच लक्ष्मणङ्क्षसह फुलाद व पंचायत समिति सदस्य राजेन्द्रङ्क्षसह फुलाद के नेतृत्व में ग्राम पंचायत क्षेत्र के हजारों लोगो ने नशे को अस्वीकार कर दिया है। शनिवार को यहां पर नशे के खिलाफ वोङ्क्षटग हुई। जिसमें यहां के सभी लोगों ने शराब व शराबबंदी पर मतदान किया। अपने क्षेत्र में शराब के ठेके नहीं होने की मांग की। ग्राम पंचायत क्षेत्र में तीन बूथों पर नशे के खिलाफ मतदान हुआ। जिसमें नशा मुक्ति की जीत हुई। इस मौके रावत महासभा पूर्व अध्यक्ष भगवानङ्क्षसह, जीतू महाराज चेलावास, गिरधारीङ्क्षसह, मंडावर सरपंच प्यारीदेवी, बरार सरपंच पंकजा रावत, मुकेशसिंह, मदनसिंह, उपसरपंच रंजीतसिंह, प्रकाशसिंह, मनोहरसिंह, गीता कंवर, पूजाकंवर, सवाईसिंह, कैलाशकंवर, मूलसिंह, निरमा कंवर, किशोरसिंह, लक्ष्मणसिंह, सोहनसिंह, मनोहरसिंह, देवीसिंह, प्रतापसिंह, मधुकंवर, सोनियाकंवर, धीरजसिंह, मूलसिंह, श्रवणसिंह सहित ग्रामीण उपस्थित थे।
नशामुक्ति का मतदान: 99 प्रतिशत लोग बोले-नहीं चाहिए नशावृत्ति
नशामुक्ति का मतदान: 99 प्रतिशत लोग बोले-नहीं चाहिए नशावृत्ति
- मतदान में मेले सा रहा माहौल

ग्राम पंचायत फुलाद को नशा मुक्त करने के लिए महिला, पुरूष व युवाओं ने बढ़ चढ$कर भाग लिया। महिलाओं मे नशे के खिलाफ जोश नजर आ रहा था। महिलाएं सुबह वोङ्क्षटग शुरू होने से पूर्व ही कतारों में खड़ी नजर आई। तहसीलदार रामलाल मीणा ने बताया कि उपखण्ड अधिकारी अजय चारण की अध्यक्षता में मतदान हुआ। ग्राम पंचायत फुलाद क्षेत्र में 3485 मतदाता हैं। जिसमें से 2671 लोगों ने मतदान किया। 13 वोट निरस्त हुए। नशे के खिलाफ 2643 लोगों ने वोट किया। वहीं नशे के पक्ष में मात्र 15 लोगों ने मतदान किया। इस मौके पुलिसथाना प्रभारी हमीरङ्क्षसह, ग्राम विकास अधिकारी मदनसिंह, गणपतसिंह मगरतलाव, भोपालराम मीणा सहित पुलिसकर्मी उपस्थित थे।
- पांच वर्ष पूर्व पत्रिका के साथ रावत समाज ने निकाली थी वाहन रैली
गौरतलब है कि नशे के खिलाफ 4 अप्रेल 2018 को नशे के खिलाफ रावत समाज ने राजस्थान पत्रिका के साथ मुहिम शुरू की थी। जिसमें हजारों की संख्या में रावत समाज के लोगों ने जोजावर से सारण तक नशामुक्ती रैली निकाली थी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

पंजाब की राह राजस्थान: मंत्री-विधायक खोल रहे नौकरशाही के खिलाफ मोर्चा, आलाकमान तक शिकायतेंद्वारकाधीश मंदिर में पूजा के साथ आज शुरू होगा BJP का मिशन गुजरात, मोदी के साथ-साथ अमित शाह भी पहुंच रहेVIP कल्चर पर पंजाब की मान सरकार का एक और वार, 424 वीआईपी को दी रही सुरक्षा व्यवस्था की खत्मओडिशा में "भ्रूण लिंग" जांच गिरोह का भंडाफोड़, 13 गिरफ्तारमां की खराब तबीयत के बावजूद बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे ओबेड मैकॉय, संगकारा ने जमकर की तारीफRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चAnother Front of Inflation : अडानी समूह इंडोनेशिया से खरीद राजस्थान पहुंचाएगा तीन गुना महंगा कोयला, जेब कटना तयसुकन्या समृद्धि योजना में सरकार ने किए बड़े बदलाव, जानें क्या है नए नियम
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.