खेल-खेल में मासूम बच्चे के गले में रस्सी अटकी, मौत से पिता अचेत, मां का बुरा हाल

- पाली शहर के महाराणा प्रताप चौराहे के निकट घटना

By: Suresh Hemnani

Updated: 21 Aug 2021, 08:35 PM IST

पाली। औद्योगिक क्षेत्र थाना के महाराणा प्रताप चौराहे के निकट मालियों का बेरा क्षेत्र में शनिवार को घर में खेल रहे बच्चे के खेल खेल में गले में रस्सी अटकने से उसकी मौत हो गई। इससे परिवार में शोक छा गया। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया।

पिता अचेत, मां का बुरा हाल
औद्योगिक क्षेत्र थानाधिकारी सवाई सिंह ने बताया कि महाराणा प्रताप चौराहे के निकट मालियों का बेरा पर धन सिंह देवड़ा का मकान है। यहां उसका नौ वर्षीय पुत्र कार्तिक घर के प्रथम तल पर कमरे में खेल रहा था। इस दौरान रस्सी उसके गले में फंस गई और वह नीचे गिर गया। जिससे रस्सी उसके गले में अटक गई। दम घूटने से मासूम कार्तिक की मौत हो गई। वह चिल्ला भी नहीं सका। घर के लाडले की इस तरह हादसे में मौत ने खुशी के माहौल को गम में बदल दिया। धनसिंह व उनकी पत्नी का रो रोकर बुरा हाल था। उसे अस्पताल में चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया, यह सुन उसका पिता भी अचेत हो गया। लोगों ने उसे संभाला।

राखी बांधने से पहले ही मौत
परिजनों ने बताया कि धनसिंह के यहां 15 साल का बेटा कृष्णा व 9 साल का बेटा कार्तिक उनके घर की रौनक हैं। परिवार में सगाई का कार्यक्रम होने के कारण जोधपुर सहित अन्य शहर से बहनें अपने बच्चों के साथ पाली आई हुई थी। ऐसे में वे अपने धनसिंह व भतीजे कार्तिक व कृष्णा की कलाई पर राखी बांधना चाहती थी। घर में बहनें शुभ मुर्हूत में राखी बांध रही थी, उन्होंने अपने भाई धनसिंह, भतीजे कृष्णा को राखी बांधी। लेकिन कार्तिक नहीं मिला तो उसकी तलाश की, ऐसे में उसका शव मिला।

Suresh Hemnani
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned