scriptफसल में कीटनाशक का छिड़काव करते किसान की मौत, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल | Death of farmer while spraying insecticide in Pali | Patrika News

फसल में कीटनाशक का छिड़काव करते किसान की मौत, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

locationपालीPublished: Aug 10, 2022 08:21:39 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

-शव परिजनों को सौंपा

फसल में कीटनाशक का छिड़काव करते किसान की मौत, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

फसल में कीटनाशक का छिड़काव करते किसान की मौत, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

पाली/बाबरा/रास। पाली जिले के रास कस्बा निवासी एक युवक द्वारा फसल में कीटनाशक दवा के छिड़काव करते समय दवा के सम्पर्क में आने से अचेत हो गया। जिसे रास सीएचसी केन्द्र पर लाया गया। जहां से उसे ब्यावर रेफर किया। ब्यावर के राजकीय अमृतकौर चिकित्सालय में उपचार के दौरान युवक किसान की मौत हो गई। शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों को सुपुर्द कर प्रकरण में मर्ग दर्ज कर जांच शुरू की है।
रास थानाप्रभारी ओमप्रकाश कासनिया ने बताया कि रास निवासी नेमाराम मेघवाल (45) पुत्र मंगलाराम बुधवार सुबह खेत में मूंग की फसल में कीटनाशक दवा का छिड़काव करते समय अचेत हो गया। उपचार के लिए परिजनों ने उसे रास अस्पताल लाया। वहां से प्राथमिक उपचार कर तुरंत उसे अचेतनवस्था में ब्यावर रेफर कर दिया। जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मृतक शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों की रिपोर्ट पर मर्ग दर्ज कर जांच शुरू की है।
परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल
युवक किसान की मौत पर परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि मृतक के दो छोटे पुत्र है। घर से कमाने वाले के चल गुजरने के बाद दो पुत्रों का लालन-पालन माँ पर आ गया है।
कंटेनर के चपेट मे आने से 7 मवेशियों की मौत, एक घायल
-कोयले से भरा कंटेनर पलटा

जैतारण। जैतारण राष्ट्रीय राजमार्ग न 458 पर बांझाकुडी गांव के निकट मंगलवार रात्रि को कोयले से भरे कंटेनर की चपेट मे लेने से सात मवेशियों की मौके पर मौत हो गई। एक घायल मवेशी को उपचार के लिए कृष्ण गौशाला जैतारण ले जाया गया। वहीं कंटेनर भी अनियंत्रित हो जाने से पलट गया। पुलिस ने कंटेनर चालक के खिलाफ तेज गति व लापरवाही से चलाने का मामला जैतारण निवासी अशोक सैनी की रिपोर्ट पर मामला दर्ज किया गया।
पुलिस उप निरीक्षक बाबुलाल विश्नोई ने बताया कि कोयले से भरा कंटेनर पाली से चुरू जा रहा था। इधर, मंगलवार की मध्य रात्रि को ग्राम बांझाकुडी के निकट सामने से एक यात्रियों से भरी बस आ रही थी। बस तो बाल-बाल बच गई। लेकिन यहां पर खडे मवेशियों को कंटेनर ने कुचल दिया। कन्टेनर भी अनिंयत्रित होकर खाई मे पलट गया। जिसमे चालक और खलासी दोनों फंस गए। घटना के बाद आस-पास के लोग तथा बस के यात्री भी बाहर निकल आए। दोनों को सुरक्षित बाहर निकाल दिया। रात्रि को पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। स्थानीय सरपंच दशरथ कंवर, हिम्मतसिह जोधा, ओमप्रकाश गुर्जर सहित ग्रामीणों के सहयोग से मृत गौवंश का अन्तिम संस्कार किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो