शोकसभा में शामिल होने ट्रैक्टर में निकले घर से, बीच रास्ते विद्युत तार के सम्पर्क में आने से दो की मौत

Om Prakash Tailor

Publish: Jan, 14 2018 01:28:58 PM (IST)

Pali, Rajasthan, India
शोकसभा में शामिल होने ट्रैक्टर में निकले घर से, बीच रास्ते विद्युत तार के सम्पर्क में आने से दो की मौत

-सियाट के समीप करंट हादसे में चार अन्य लोग चोटिल

- मृतकों को पांच-पांच लाख रुपए की आर्थिक सहायता का आश्वासन

 

सोजत / सोजतरोड (पाली).

क्षेत्र के सियाट गांव के निकट शनिवार सुबह ट्रैक्टर-ट्रॉली में सवार ग्रामीणों पर विद्युत तार गिर गया। हादसे में एक महिला व पुरुष की करंट लगने से मौत हो गई, जबकि चार जने झुलस गए। घायलों को उपचार के लिए सोजत अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

सोजतरोड थानाप्रभारी भुटï्टाराम विश्नोई ने बताया कि सियाट गांव के कुछ लोग बिलावास गांव में शोक सभा में शामिल होने ट्रैक्टर में रवाना हुए। सियाट से कुछ आगे कच्चे रास्ते पर विद्युत तार टै्रक्टर-ट्रॉली पर गिर गया। जिससे यह हादसा हुआ। हादसे में ट्रैक्टर चालक सियाट निवासी घेवरराम (45) पुत्र दीपाराम सीरवी, पानीदेवी (50) पत्नी ताराराम सीरवी की मौत हो गई। वहीं बेरा बेदड़ा की ढाणी निवासी पानीदेवी (40) पत्नी भेराराम सीरवी, लीला (40) पत्नी भूराराम सीरवी, बेरा काकंडिया सियाट निवासी भंवरीदेवी (50) पत्नी नारायणलाल सीरवी व फेकीदेवी (41) पत्नी रामलाल सीरवी गंभीर रूप से झुलस गए।

आर्थिक सहायता का दिया आश्वासन

घटना के बाद मौके पर पहुंची सोजत विधायक संजना आगरी के समक्ष ग्रामीणों ने डिस्कॉम की लापरवाही को लेकर विरोध जताया तथा सख्त कार्रवाई की मांग। साथ ही मुआवजा दिलाने की बात कही। इस पर उन्होंने मृतक आश्रितों को पांच-पांच लाख रुपए व घायलों को भी आर्थिक सहायता दिलाने का आश्वासन दिया। तहसीलदार सत्यनारायण शर्मा ने मुख्यमंत्री सहायता कोष से 50 हजार की सहायता दिलाने का आश्वासन दिया।

लटक रहा था बिजली का तार

कच्चे मार्ग पर खराब पड़ा विद्युत तार लटक रहा था, जो ट्रैक्टर के साइलेंसर में फंस गया। ट्रैक्टर जैसे ही आगे बढ़ा, तार खिंच गया और जिसमें करंट प्रवाहित हो रहा था, उसके सम्पर्क में आ गया। इससे पूरे ट्रैक्टर में करंट फैल गया और ये हादसा हो गया।

ट्रेन की चपेट में आने से गैंगमैन की मौत

बाली (पाली). जिले के नाना स्टेशन पर रेल की पटरी पर कार्य करते समय गैंगमैन की ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई। सूचना पर जीआरपी पुलिस मौके पर पहुंची। जीआरपी थाना प्रभारी ने बताया कि स्टेशन मास्टर नाणा ने सूचना दी कि रेलवे स्टेशन पर गैंगमैन के रूप में कार्यरत हरियाणा के भिवाड़ी निवासी विक्रांत पुत्र विजेंद्र उम्र 22 वर्ष की अज्ञात ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गई। वह कुछ समय पहले ही रेलवे में गैंगमैन के रूप में शामिल हुआ था। घटना के बाद परिजनों को सूचित किया गया है।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned