scriptDemand for suspension of staff, students' demonstration | स्टाफ को निलंबित करने की मांग, विद्यार्थियों का प्रदर्शन | Patrika News

स्टाफ को निलंबित करने की मांग, विद्यार्थियों का प्रदर्शन

- विद्यालय में कार्यरत शारीरिक शिक्षक की पिछले दिनों हुई थी मौत

पाली

Updated: December 04, 2021 11:26:48 pm

निमाज /पाली। कस्बे के भगवान महावीर राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के विद्यार्थियों ने शनिवार को विद्यालय के मुख्य द्वार के बाहर विद्यालय प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। विद्यार्थियों ने प्रधानाचार्य एवं स्टाफ को निलंबित करने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम मुख्य ब्लॉकशिक्षा अधिकारी को ज्ञापन सौंपा।
स्टाफ को निलंबित करने की मांग, विद्यार्थियों का प्रदर्शन
स्टाफ को निलंबित करने की मांग, विद्यार्थियों का प्रदर्शन
विद्यार्थी सुबह स्कूल समय पर विद्यालय के मुख्य द्वार पर एकत्रित हुए और विद्यालय प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर प्रदर्शन शुरू कर दिया। सूचना पर नायब तहसीलदार, सीबीइओ आदि मौके पर पहुंचे। विद्यार्थियों ने मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी को सौंपे ज्ञापन में आरोप लगाया कि पिछले दिनों हुई शारीरिक शिक्षक की मौत प्रधानाचार्य द्वारा प्रताडि़त करने से हुई है। ज्ञापन में विद्यार्थियों ने प्रधानाचार्य पर बच्चों के साथ मारपीट, गाली-गलौच व डराने-धमकाने का आरोप लगाया। विद्यालय में पीटीआई द्वारा जो टीम तैयार की जाती है उसका प्रधानाचार्य द्वारा विरोध करने, विद्यार्थियों के जाति प्रमाण पत्र व अन्य दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने से मना करने, स्कूल स्टाफ द्वारा फेल करने की धमकी देने, पढ़ाई नहीं करवाने, मोबाइल फोन चलाने, पढ़ाई के साथ खेल एनसीसी आदि गतिविधिया बंद होने, चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी होने के बावजूद भी विद्यार्थी से काम करवाने आदि आरोप विद्यार्थियों ने ज्ञापन में लगाए।
इस दौरान प्रशासन व पुलिस जाप्ता तैनात रहा। इस मौके पूर्व सरपंच भगवतीसिंह उदावत, नायब तहसीलदार जुगल किशोर, सीबीईओ मांगीलाल सोलंकी, एसीबीईओ शिवगोपालसिंह राजपुरोहित, पुलिस उप निरीक्षक बाबूलाल विश्नोई, पुलिस चौकी प्रभारी राजेंद्र मीणा, पटवारी शक्तिसिंह, वार्डपंच उम्मेदसिंह, सुरेन्द्रसिंह, पंकज गहलोत आदि उपस्थित रहे।
क्षेत्र में वायरल हुआ था लेटर
बुधवार को शारीरिक शिक्षक की मौत के बाद गुरुवार को सोशल मीडिया पर दो पेज का एक लेटर वायरल हुआ था। जो क्षेत्र में चर्चा का विषय बना रहा। लेटर को लेकर शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारियों में हलचल रही।
शारीरिक शिक्षक की हुई थी मौत

कस्बे के भगवान महावीर राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में शारीरिक शिक्षक के पद पर कार्यरत माधुलाल पुत्र नारायण लाल निवासी राजादण्ड की बुधवार को विद्यालय में तबीयत बिगड़ गई थी। जिस पर उसे निमाज राजकीय चिकित्सालय लाया गया, वहां से ब्यावर रेफर कर दिया गया। तबीयत ज्यादा बिगडऩे पर ब्यावर से अजमेर ले जाया गया। अजमेर में उसकी मौत हो गई। पुलिस ने गुरुवार को शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया था।
उपनिदेशक को रिपोर्ट भेज दी है
विद्यार्थियों की जो मांगे हैं, उनको एवं विद्यार्थियों के ज्ञापन को उपनिदेशक पाली को उचित कार्रवाई के लिए भेज दिया है। -मांगीलाल सोलंकी, सीबीईओ, जैतारण

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Subhash Chandra Bose Jayanti 2022: इंडिया गेट पर लगेगी नेताजी की भव्य प्रतिमा, पीएम करेंगे होलोग्राम का अनावरणAssembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनाव20 आईपीएस का तबादला, नवज्योति गोगोई बने जोधपुर पुलिस कमिश्नरइस ऑटो चालक के हुनर के फैन हुए आनंद महिंद्रा, Tweet कर कहा 'ये तो मैनेजमेंट का प्रोफेसर है'खुशखबरी: अलवर में नया सफारी रूट शुरु हुआ, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.