scriptDemonstration of BJP leaders-councilors against cleanliness system | VIDEO : नगर परिषद के भाजपा बोर्ड के खिलाफ भाजपा पार्षद व नेता बैठे धरने पर, सफाई व्यवस्था पर नाराजगी | Patrika News

VIDEO : नगर परिषद के भाजपा बोर्ड के खिलाफ भाजपा पार्षद व नेता बैठे धरने पर, सफाई व्यवस्था पर नाराजगी

-नगर परिषद में धरने के दौरान नहीं पहुंची सभापति
-कलक्ट्रेट के बाहर भी किया प्रदर्शन, सौंपा ज्ञापन

पाली

Published: October 29, 2021 09:40:24 pm

पाली। पाली नगर परिषद में भाजपा बोर्ड है। इसकी कार्यप्रणाली के खिलाफ शुक्रवार को भाजपा के ही पार्षद व नेताओं ने सभापति व आयुक्त कक्ष के बाहर धरना देकर विरोध प्रदर्शन किया। उनका कहना था कि परिषद की हठधर्मिता के कारण शहर की सफाई व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गई है। शहर में कई जगह पर गंदगी के ढेर लगे है। शौचालयों में गंदगी पसरी है। धरने के बावजूद नगर परिषद सभापति के नहीं आने पर पार्षद, शहरवासी व भाजपा नेता कलक्ट्रेट पहुंचे और प्रदर्शन कर कलक्टर को ज्ञापन सौंपा।
VIDEO : नगर परिषद के भाजपा बोर्ड के खिलाफ भाजपा पार्षद व नेता बैठे धरने पर, सफाई व्यवस्था पर नाराजगी
VIDEO : नगर परिषद के भाजपा बोर्ड के खिलाफ भाजपा पार्षद व नेता बैठे धरने पर, सफाई व्यवस्था पर नाराजगी
वार्ड संख्या पांच की पार्षद सुखिया कंवर व उनके पति पूर्व सभापति मूलसिंह भाटी के नेतृत्व में वार्ड संख्या पांच के निवासियों सहित पार्षद गणपत मेघवाल, पार्षद जय जसवानी, पार्षद विक्रमपाल सिंह, पार्षद नरेश मेहता आदि सुबह नगर के मुख्यद्वार के बाहर पहुंचे और नारे लगाकर सफाई व्यवस्था पर नाराजगी जताई। उस दौरान नगर परिषद सभापति के प्रतिनिधि व पार्षद राकेश भाटी वहां पहुंचे और स्वयं के वार्ड पांच क्षेत्र का पार्षद होने के समय कराए कार्य गिनाए। इसके बाद राइकों की ढाणी क्षेत्र में पार्क के लिए भूमि के पट्टा नहीं देने का कहा और चले गए। इस पर भाजपा नेता व लोग सभापति व आयुक्त कक्ष के बाहर गए और धरने पर बैठ गए। वहां काफी देर तक बैठे रहने के बावजूद सभापति नहीं पहुंची तो कलक्ट्रेट गए और प्रदर्शन कर ज्ञापन दिया। इस दौरान पूर्व पार्षद किशोर सोमनी, कांतिलाल वैष्णव, भाजपा महाराणा प्रताप मंडल अध्यक्ष नरपत दवे, पूर्व पार्षद मधु बोहरा सहित भाजपा के कई पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं सहित शहरवासी मौजूद रहे।
एक भी सफाई कर्मचारी नहीं
पूर्व उपसभापति मूलसिंह भाटी ने बताया कि वार्ड संख्या 5 के करणसिंह की चाली, सुपर मार्केट, वाल्मीकि बस्ती, पांच मौखा पुलिया, भाटों का वास व भील बस्ती में एक भी सफाई कर्मचारी नहीं है। जिससे वहां गंदगी पसरी है। भील बस्ती के सार्वजनिक शौचालय की सफाई का अनुबंध दो माह पहले खत्म हो गया था। उस समय से वहां सफाई नहीं की जा रही है। ऐसे में बीमारियां फैलने का खतरा है।
किसी के साथ भेदभाव नहीं
विकास कार्यों व सफाई को लेकर किसी के साथ भेदभाव नहीं किया जा रहा है। हम दबाव में कार्य नहीं करेंगे। अनैतिक कार्य भी नहीं करेंगे। शौचालय की सफाई का ठेके की अवधि एक दिन पहले ही बढ़ा दी है। -रेखा भाटी, नगर परिषद सभापति, पाली
नगर परिषद पर यह भी लगाए आरोप
-सफाई के अनुबंध का टैंडर जारी नहीं किया जा रहा।
-वाल्मीकि बस्ती स्थित सार्वजनिक शौचालय में पानी की मोटर के लिए आवेदन करने के बावजूद मोटर नहीं लगाई गई। -जोधपुर रोड, मिल गेट स्थित रोडवेज बस स्टैण्ड समीप सार्वजनिक शौचालयों में गंदगी पसरी है। वहां ड्रेनेज सिस्टम खराब होने से गंदगी मुख्य सडक़ पर फैल रही है।
-वार्ड संख्या 5 में विकास के कार्यादेश के बावजूद आज तक कार्य शुरू नहीं किए गए।
-वार्ड संख्या 5 में मिल गेट के बाहर सीमेंट ब्लॉक कार्य शुरू किया गया था। जिसे बीच में ही रोक दिया गया। इसका कारण परिषद की ओर से संवेदक को भुगतान नहीं होना बताया जा रहा है।
सभापति के प्रतिनिधि राकेश भाटी ने यह लगाए आरोप
-राइकों की ढाणी में पार्क बनाने व पट्टा देने का दबाव बनाया जा रहा है। वह नियमानुसार गलत है।
-पांच मौखा पुलिया पर विरोध करने वालों के चेहते को टैंडर दिलाया गया। जिसने वहां से कचरा उठाकर खेतावास पहुंचाने के बजाय नया गांव की एक नाडी में डाला। काफी कचरा पांच मौखा पुलिया पर ही रातों-रात फैला दिया।
-सफाई व्यवस्था के लिए वार्ड पांच में विरोध करने वालों के चहेतों को लगाया था।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

पंजाबः अवैध खनन मामले में ईडी के ताबड़तोड़ छापे, सीएम चन्नी के भतीजे के ठिकानों पर दबिशPunjab Assembly Election 2022: पंजाब में भगवंत मान होंगे 'आप' का सीएम चेहरा, 93.3 फीसदी लोगों ने बताया अपनी पसंदUttarakhand Election 2022: हरक सिंह रावत को लेकर कांग्रेस में विवाद, हरीश रावत ने आलाकमान के सामने जताया विरोधUP Election 2022 : अखिलेश के अन्न संकल्प के बाद भाकियू अध्‍यक्ष का यू टर्न, फिर किया सपा-रालोद गठबंधन के समर्थन का ऐलानभारत के कोरोना मामलों में आई गिरावट, पर डरा रहा पॉजिटिविटी रेटकौन हैं भगवंत मान, जाने सबकुछशुक्र जल्द होंगे मार्गी, इन 5 राशि वालों को धन की प्राप्ति के बन रहे योगयहां पुलिस ने उठाया नक्सल प्रभावित गांवों के बच्चों को पढ़ाने का जिम्मा, नि:शुल्क कोचिंग में सपने गढ़ रहे छात्र
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.