यहां लॉकडाउन में बढ़ा विद्युत भार, जांच की तो पकड़ में आई विद्युत चोरियां

- पाली जिले के तखतगढ़ डिस्कॉम के सहायक अभियंता समेत दो दलों ने मारे छापे

By: Suresh Hemnani

Published: 29 Jun 2020, 05:14 PM IST

पाली/पावा। कोरोना महामारी के चलते लॉकडाउन के दौरान विद्युत भार बढऩे के बाद जिले के तखतगढ़ डिस्कॉम के सहायक अभियंता समेत गठित दो दलों ने दो दर्जन उपभोक्ताओं के यहां छापा मारकर जांच की। जांच के दौरान उपभोक्ता विद्युत पोल से मीटर तक आ रही सर्विस लाइनों में कट कर टेपिंग कर एवं तारों में अंकुडिय़ों से सीधी विद्युत सप्लाई की अलग-अलग चोरियां पकड़ में आई है।

डिस्कॉम के गठित दल के प्रभारी नारायणसिंह राव ने बताया कि 10 चोरियां पकड़ में आई है। जिनका जुर्माना एक लाख तीस हजार एवं बिजली दुरुपयोग के 32 प्रकरण में 3 लाख 60 हजार की वसूली की गई है। राव ने बताया कि तखतगढ़ बांध के पास गोगरा में ध्यानचंद सावलियाराम व हिंगोला में जब्बरसिंह पुत्र विशनसिंह ने अपने बेरे पर टॉंसफार्मर से अंकुडिय़ा डालकर सीधा कनेक्शन लेकर चोरी करना सामने आया। कोसेलाव में दिवालीबाई पत्नी मोहनलाल माली के नाम से घरेलू मीटर एवं नोवी में जगदीशकुमार पुत्र धन्नाराम मेवाड़ा सर्विस लाइन से सीधी सप्लाई कर चोरी करते पाया गया। खिवांदी में सुरेश कुमार पुत्र देवाराम लुहार द्वारा सर्विस लाइन काटकर बाथरूम से घर में अवैध कनेक्शन ले रखा था।

इसी प्रकार, खिवांदी गांव के ही रामसिंह पुत्र विड़दसिंह ने भी सर्विस लाइन को काटकर अवैध कनेक्शन पाया गया। इसी प्रकार, बडग़ावड़ा में मदनलाल गमनाराम माली एवं बिठूड़ा पीरान में नाजू पत्नी थानाराम देवासी एवं विक्रम पुत्र प्रतापराम भाटी के यहां भी अवैध कनेक्शन की चोरियां पकड़ी है। एक दल में तखतगढ़ के सहायक अभियंता वीरेन्द्रसिंह, कोसेलाव के कनिष्ट लोकेश गहलोत एवं दूसरे दल में तखतगढ़ शहर के कनिष्ट अभियंता महेश गहलोत सहित तकनीकी टीम शामिल थी।

Suresh Hemnani Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned