डिस्कॉम के स्टोर कीपर ने कृषि कनेक्शन का ट्रांसफार्मर लगाने के एवज में ली थी रिश्वत, न्यायिक अभिरक्षा में भेजा

-पाली जिले के बर डिस्कॉम कार्यालय का मामला

By: Suresh Hemnani

Published: 06 Jun 2020, 08:01 PM IST

पाली/रायपुर मारवाड़। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो टीम पाली की टीम द्वारा बर डिस्कॉम कार्यालय के स्टोर कीपर को दो हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथो गिरफ्तार करने के मामले में शनिवार को न्यायालय ने आरोपी को न्यायिक अभिरक्षा में भेज दिया। स्टोर कीपर ने यह राशि कृषि कनेक्शन का ट्रांसफार्मर लगाने के एवज में मांगी थी।

एसीबी के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कैलाशदान जुगतावत ने बताया कि काया भीला निवासी नरपतसिंह पुत्र रामसिंह रावत ने दो दिन पहले पाली एसीबी कार्यालय परिवाद पेश किया था। इसमें बताया कि उसके गांव में दादा के नाम की जमीन है। जहां कृषि कनेक्शन प्राप्त करने के लिए नरपतसिंह ने बर सहायक अभियंता कार्यालय में तत्काल कनेक्शन स्कीम में आवेदन किया था। डिमांड राशि के तौर पर एक लाख 150 रुपए जमा करवा दिए थे।

कनेक्शन कराने के लिए नरपत को कई दिनों तक चक्कर कटवाए गए। तब उसने सोहन खेड़ा रामगंज मंडी कोटा हाल डिस्कॉम बर के स्टोर कीपर दिलीप कुमार धाकड़ पुत्र प्रभुकुमार धाकड़ से सम्पर्क किया। धाकड़ ने साढ़े चार हजार रुपए रिश्वत मांगी। दो हजार नरपतसिंह द्वारा दिलीप को दे दिए गए। इसके बाद स्टोर कीपर ने पोल लगवा दिए, लेकिन कनेक्शन नहीं कराया।

एसीबी टीम ने यूं दबोचा
एसीबी टीम ने गुरुवार को शिकायत का सत्यापन कराया। जिसमें स्टोर कीपर दिलीप ने शेष ढाई हजार रुपए मांगे। दो हजार रुपए में सौदा तय हुआ। शुक्रवार सुबह नरपतसिंह ने बर डिस्कॉम कार्यालय पहुंच स्टोर कीपर को दो हजार रुपए की रिश्वत दी, इस दौरान एसीबी की टीम ने दिलीप को रंगे हाथों गिरफ्तार किया। शनिवार को न्यायालय ने आरोपी दिलीप को जेल भेज दिया।

Suresh Hemnani Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned