scriptजवाई पुनर्भरण की बात तो सुनी, जवाब कुछ नहीं दिया | do not give answer about jawai recharge | Patrika News

जवाई पुनर्भरण की बात तो सुनी, जवाब कुछ नहीं दिया

locationपालीPublished: Jun 07, 2019 08:02:53 pm

Submitted by:

Rajeev

जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग मंत्री कल्ला ने किया दौरा
बर में आरओ प्लांट का किया निरीक्षण

water

जवाई पुनर्भरण की बात तो सुनी, जवाब कुछ नहीं दिया

पाली. गर्मी में भीषण पेयजल के हालात जानने के लिए जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के मंत्री बीडी कल्ला ने शुक्रवार को जिले का दौरा किया। जिले में एक मात्र पेयजल स्रोत और शहरों में 72 घंटे से जलापूर्ति किए जाने के बारे में बताने के बाद जिला कलक्टर की ओर से जवाई पुनर्भरण की बात रखी गई। जिसे मंत्री कल्ला ने सुना तो सही, लेकिन उसकी प्रगति को लेकर कुछ भी नहीं कहा। इस मौके सिंचाई विभाग के अधिकारी मौजूद नहीं होने के कारण इस मुद्दे पर अधिक चर्चा भी नहीं हो सकी। ऐसे में पाली जिलेवासियों की जवाई पर निर्भरता और उसके पुनर्भरण की आस अभी तक पूरी होती नजर नहीं आ रही है।
जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री ने सुबह अधिकारियों के साथ जिले में पेयजल व्यवस्था और उपलब्धता को लेकर चर्चा की। इसके बाद जिले में नलकूप, हैण्डपम्प आदि को सुचारु रखने को कहा। जिले के किसी भी गांव व शहर में पेयजल की किल्लत नहीं आने देने के निर्देश दिए।
बर में पानी पीकर जांचा

पाली के बाद उन्होंने बर का रुख किया। वहां भी पेयजल की उपलब्धता और वितरण के बारे में जानकारी ली। इसके बाद वहां लगे आरओ प्लांट का निरीक्षण किया। प्लांट से निकलने वाला पानी शुद्ध है या नहीं इसकी जांच पानी पीकर की। इस दौरान मुख्य अभियंता आइसी जैन, अतिरिक्त मुख्य अभियंता नीरज माथुर, अधीक्षण अभियंता नक्षत्रसिंह आदि उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो