scriptचिकित्सक ने दिए बयान- ‘काम का दबाव बढऩे से नींद नहीं आती थी, इसलिए खाई नींद की गोलियां’ | Doctor health poor in Jetaran of Pali district | Patrika News

चिकित्सक ने दिए बयान- ‘काम का दबाव बढऩे से नींद नहीं आती थी, इसलिए खाई नींद की गोलियां’

locationपालीPublished: Jun 26, 2019 12:34:35 pm

– पाली जिले के जैतारण के चिकित्सा प्रभारी द्वारा नींद की गोलियां खाने का मामला- जोधपुर में अब भी उपचार जारी, पुलिस ने लिए बयान

Doctor health poor in Jetaran of Pali district

चिकित्सक ने दिए बयान- ‘काम का दबाव बढऩे से नींद नहीं आती थी, इसलिए खाई नींद की गोलियां’

पाली/जैतारण। जिले के जैतारण अस्पताल के चिकित्सक व शिशु रोग विशेषज्ञ राकेश गर्ग के दो दिन पूर्व नींद की गोलियां खाने के मामले में पुलिस ने जोधपुर अस्पताल में बयान लिए। बयान में चिकित्सक ने कहा कि चिकित्सा प्रभारी का पद मिलने के बाद कार्यभार बढ़ गया था। काम के दबाव के कारण उन्हें नींद नहीं आती थी, इसके चलते उन्होंने नींद की गोलियां ली। हालांकि पुलिस मामले की जांच कर रही है। लेकिन चिकित्सक के इस बयान के बाद अस्पताल में चल रही राजनीति को एकबारगी विराम लग गया है। फिलहाल चिकित्सक की हालत पूर्णरूप से ठीक नहीं है। उनका उपचार जोधपुर के एमडीएम अस्पताल में जारी है।
जैतारण थानाधिकारी रविंद्र सिंह खिंची ने बताया कि गत 23 जून को जैतारण के चिकित्सक ने राकेश गर्ग ने नींद की गोलियां खा ली थी। इसके बाद उन्हें जोधपुर रैफर कर दिया गया। जैतारण थानाधिकारी उनके बयान लेने जोधपुर अस्पताल गए। बयान में चिकित्सक ने कहा कि उन्हें चिकित्सालय प्रभारी का कार्यभार सौंपे जाने के बाद उनका कार्य बढ़ गया था। वे चिकित्सालय प्रभारी का दायित्व रखना नहीं चाहते थे, यह समस्या उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी पाली को भी बताई थी।
लेकिन दायित्व नहीं हटाने के कारण वे मानसिक तनाव में आ चुके थे। उन्हें नींद नहीं आने से परेशान होने के कारण नींद की गोलियां लेनी शुरू कर दी। रविवार को खुराक अधिक ले ली, इससे तबीयत बिगड़ गई। इधर, हालात को देखते हुए सीएमएचओ डॉ.आर.पी.मिर्धा ने चिकित्सालय प्रभारी का दायित्व बदलकर डॉ एस.पी.मीणा को सौंप दिया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो