scriptजून की तपती दुपहरी में प्यासे कंठों का ठौर बना कुआं | Drinking water crisis in rural areas of Rohat of Pali district | Patrika News
पाली

जून की तपती दुपहरी में प्यासे कंठों का ठौर बना कुआं

आंखों देखा हाल :-पाली जिले के रोहट पंचायत समिति क्षेत्र के धोलेरिया गांव में पेयजल संकट

पालीJun 22, 2020 / 04:49 pm

Suresh Hemnani

जून की तपती दुपहरी में प्यासे कंठों का ठौर बना कुआं

जून की तपती दुपहरी में प्यासे कंठों का ठौर बना कुआं

पाली/रोहट। Drinking water crisis : जून माह में जहां सूर्य की तपिश चरम पर है तो रोहट के चौराई क्षेत्र में प्यास भी चरम पर है। यहां के धोलेरिया गांव के ग्रामीणों को प्यास बुझाने को भी पूरा पानी नसीब नहीं हो रहा है। ऐसे में तपती दोपहरी में एक कुएं पर जाना पड़ा है।
जीएलआर भी हांप रहा
हालात यह है कि ग्रामीणों को जीएलआर से पानी बहुत ही कम नसीब होता है। ऐसे में गांव के तालाब के बीच में एक कुआं ही आसरा बना हुआ है। पानी की इस समस्या पर जलदाय विभाग के अधिकारी व जनप्रतिनिधि मौन बैठे हैं। यहां स्थित जलदाय विभाग का एसआर टैंक भी ग्रामीणों को मायूस करता है।
कोई साइकिल पर तो कोई बाइक पर
भीषण गर्मी में रोहट क्षेत्र के धोलेरिया गांव के ग्रामीण प्यास बुझाने तालाब किनारे कुएं पर पहुंच रहे हैं। यहां से वे अपने घर तक पानी लाने की मशक्कत करते हैं। स्थिति यह है कि सुबह व शाम के समय कुएं पर पानी के लिए ग्रामीणों की भारी भीड़ एकत्रित हो जाती है। यहां से कोई साइकिल पर तो कोई बाइक पर पानी के जरिकन व अन्य बर्तन में पानी भरकर अपने घर ले जाते हैं।

Home / Pali / जून की तपती दुपहरी में प्यासे कंठों का ठौर बना कुआं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो