scriptDrinking Water Pipeline…इस तरह तेजी से बढ़ रहे राहत के कदम | Drinking Water Pipeline water crisis Jawai Dam | Patrika News

Drinking Water Pipeline…इस तरह तेजी से बढ़ रहे राहत के कदम

locationपालीPublished: Jun 10, 2023 10:51:21 am

Submitted by:

Rajeev

कुड़ी-रोहट के बीच बिछाई आठ किमी पाइप लाइन 37.42 करोड़ की है योजनाचौराई में नहीं रहेगा पेयजल संकट

Drinking Water Pipeline...इस तरह तेजी से बढ़ रहे राहत के कदम

Drinking Water Pipeline…इस तरह तेजी से बढ़ रहे राहत के कदम

राजीव गांधी लिफ्ट केनाल के चरण के तहत कुड़ी-रोहट के बीच बिछाई जा रही पाइप लाइन का कार्य करीब 8 किमी तक पूरा हो गया है। इस पाइप लाइन का कार्य तीन से चार माह में पूरा होने की उम्मीद जताई जा रही है। पाइप लाइन पूरी बिछने के बाद रोहट सहित चौराई क्षेत्र में पेयजल संकट नहीं रहेगा। इसके साथ आवश्यकता होने पर जोधपुर से पाली तक भी पानी आसानी से पहुंचाया जा सकेगा। पाली में जल संकट के समय जलदाय विभाग की ओर से कुड़ी से रोहट के बीच पुरानी पाइप लाइन को ठीक करने का प्रयास किया गया था, लेकिन वह पुरानी व खराब होने से संकट में सारथी नहीं बन सकी थी। संकट काल में पूरे समय लोगों ने पेयजल किल्लत का सामना करना पड़ा था। इसके बाद कुड़ी-रोहट नई पाइप लाइन के लिए वित्तीय स्वीकृति जारी की गई। इस 37.42 करोड़ की योजना का राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शिलान्यास किया था।
कार्य का लिया जायजा
पीसीसी सदस्य महावीरसिंह राजपुरोहित सुकरलाई ने शुक्रवार को कुड़ी से रोहट नई पेयजल पाइप लाइन बिछाने के कार्य का जायजा लिया। इसके साथ ही उन्होंने रोहट में राजकीय महाविद्यालय के भवन निर्माण कार्य का जायजा लिया। पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को कार्य जल्द से जल्द पूरा करवाने को कहा। रोहट में महाविद्यालय भवन करीब 6 करोड़ की लागत से बन रहा है। इस दौरान युवक कांग्रेस जिलाध्यक्ष गोरधन देवासी, सरपंच अमराराम बेनीवाल, राजेन्द्रसिंह राजपुरोहित, वागाराम विश्नोई, रोहट मंडल कांग्रेस अध्यक्ष प्रकाश सोनी, रोहित कच्छवाह, जलदाय विभाग सहायक अभियंता पूनम चौधरी उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो