हादसे की आहट : फोरलेन पर गलत दिशा में दौड़ रहे वाहन

- विधायक ने उठाई सम्पर्क सडक़ की मांग
- पाली जिले के रायपुर उपखण्ड क्षेत्र के झूठा से मोहरा कलां जाने वाले मार्ग का मामला

By: Suresh Hemnani

Updated: 07 Sep 2020, 10:00 AM IST

पाली/रायपुर मारवाड़। फोरलेन पर सम्पर्क सडक़ का निर्माण नहीं किए जाने से एक गांव के लोगों को रोजाना गलत दिशा में सफर तय करना पड़ रहा है। इससे बढ रहे हादसे के ग्राफ को देखते हुए विधायक ने सम्पर्क सडक़ निर्माण की मांग उठाई है। विधायक ने कलक्टर को पत्र भेज हालात से अवगत कराते हुए सम्पर्क सडक़ निर्माण कराने की मांग की है।

ब्यावर-पिंडवाड़ा फोरलेन पर झूठा चौराहे से आधा किलोमीटर दूर मोहरा कलां जाने का मार्ग है। इस आधा किलोमीटर की दूरी में सम्पर्क सडक़ का निर्माण नहीं हो रखा है। इससे मोहरा के ग्रामीणों को झूठा चौराहे से मोहरा जाने वाले मार्ग तक गलत दिशा में वाहन दौड़ाना पड़ता है। फोरलेन निर्माण को पांच वर्ष बीतने को आए है, लेकिन सडक़ निर्माण कम्पनी ने आज तक इस मार्ग पर सम्पर्क सडक़ का निर्माण नहीं किया है।

हर प्रयास बेअसर
मोहरा कलां के ग्रामीणों ने फोरलेन निर्माण से ही सम्पर्क सडक़ निर्माण की आवाज उठाई थी, लेकिन आज तक किसी ने इस मांग पर ध्यान नहीं दिया है। जबकि यही हालात पिपलिया से बांसिया जाने वाले मार्ग के थे, वहां ग्रामीणों की मांग पर सडक़ निर्माण कम्पनी ने पिछले साल सम्पर्क सडक़ का निर्माण करवा दिया था। लेकिन यहां अनदेखी की जा रही है।

कलक्टर को पत्र भेजा है
मोहरा कलां जाने के लिए झूठा चौराहे से मोहरा मार्ग तक सम्पर्क सडक़ नहीं बनी है। इससे लोगों को फोरलेन पर आधा किलोमीटर का सफर गलत दिशा में तय करना पड़ता है। इससे आए दिन हादसे होते हैं। मैंने जिला कलक्टर को पत्र भेज झूठा चौराहे से मोहरा जाने वाले मार्ग तक सम्पर्क सडक़ निर्माण कराने की मांग की है। -शोभा चौहान, विधायक, सोजत

Suresh Hemnani Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned