scriptघुमावदार अंडरपास से नहीं निकल पा रही एम्बुलेंस, तय करना पड़ रहा 20 किलोमीटर का अतिरिक्त सफर | Driver upset due to underbridge at Sendra in Pali district | Patrika News

घुमावदार अंडरपास से नहीं निकल पा रही एम्बुलेंस, तय करना पड़ रहा 20 किलोमीटर का अतिरिक्त सफर

locationपालीPublished: May 21, 2020 03:18:06 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

– रामगढ सहित आधा दर्जन गांवों के लोगों की बढ़ी परेशानी

घुमावदार अंडरपास से नहीं निकल पा रही एम्बुलेंस, तय करना पड़ रहा 20 किलोमीटर का अतिरिक्त सफर

घुमावदार अंडरपास से नहीं निकल पा रही एम्बुलेंस, तय करना पड़ रहा 20 किलोमीटर का अतिरिक्त सफर

पाली/रायपुर मारवाड़। जिले के सेंदड़ा से रामगढ़ जाने वाले मार्ग पर रेलवे द्वारा निर्मित अंडरपास आधा दर्जन गांवों के लोगों के लिए परेशानी का सबब बन चुका है। इस अंडरपास को घुमावदार बनाया गया है। साथ ही अंडरपास के दोनों तरफ लोहे के पाइप लगा दिए हैं। जिससे भारी वाहन तो दूर एम्बुलेंस व अन्य चार पहिया वाहन भी नहीं निकल पा रहे हैं। ऐसे में चारपहिया वाहन चालकों को 20 किलोमीटर का अतिरिक्त सफर तय करना पड़ रहा है।
सेंदड़ा से रामगढ़ होकर जस्साखेड़ा को जोडऩे वाले मुख्य मार्ग पर रामगढ के पास रेलवे अंडरपास का निर्माण किया गया। गत माह ही ये निर्माण कार्य पूरा हुआ है। इस अंडरपास से होकर जयपुर-अहमदाबाद रेलवे लाइन गुजर रही है। इस मार्ग पर बीते डेढ़ साल में दो अंडरपास का निर्माण किया गया। एक अंडरपास की लम्बाई व चौड़ाई पर्याप्त होने से वह वाहन चालको के लिए उपयोगी साबित हुआ, लेकिन रेलवे ने जो अंडरपास बनाया उसे घुमावदार बनाया गया। जिससे वाहन को मोडऩे में परेशानी होती है। साथ ही इस अंडरपास के दोनों तरफ मुहाने पर लोहे के पाइप लगा दिए। इससे ऊंचाई ओर कम हो गई।
छह माह से कर रहे शिकायतें
रामगढ के रणजीतसिंह, दिलीपसिंह, नारायणसिंह ने बताया कि अंडरपास को घुमावदार बनाते समय उन्होंने विरोध भी किया। रेलवे के अधिकारियों से शिकायत भी की थी। धरना प्रदर्शन तक किया, लेकिन किसी ने एक नहीं सुनी। हालात ये है कि रामगढ व आस-पास के गांवों में इस मार्ग से एम्बुलेंस व चार पहिया वाहनों की आवाजाही नहीं हो पा रही है। ऐसे में 20 किलोमीटर का अतिरिक्त सफर तय कर दूसरे गांवों में होकर आवाजाही करनी पड़ रही है।
रेल मंत्री को भेजा पत्र
रामगढ व आस-पास के ग्रामीणों ने रेल मंत्री को पत्र भेज हालात से अवगत कराते हुए अंडरपास से जुड़ी इस समस्या से राहत दिलाने की मांग की है। ग्रामीणों ने समय रहते उचित कदम नहीं उठाए जाने पर प्रदर्शन की चेतावनी दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो