scriptVIDEO : चालक पका रहा रोटी तो खलासी लगा रहा तडक़ा | Driver upset in lock-down at Beawar-Pindwara forelane in Pali district | Patrika News

VIDEO : चालक पका रहा रोटी तो खलासी लगा रहा तडक़ा

locationपालीPublished: Apr 03, 2020 02:08:50 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

-खुले आसमान तले पका रहे मजबूरी का भोजन-हाइवे पर होटल-ढाबे बंद, वाहन चालक बीच राह वाहन रोककर पका रहे खाना

VIDEO : चालक पका रहा रोटी तो खलासी लगा रहा तडक़ा

VIDEO : चालक पका रहा रोटी तो खलासी लगा रहा तडक़ा

-श्याम शर्मा
पाली/रायपुर मारवाड़। कोरोना वायरस के चलते लॉक डाउन की वजह से हाइवे की होटले व ढाबे बंद पड़े हैं। इन हालातों के बीच हाइवे पर गैस व दूध के टैंकर व खाद्य सामग्री से लदे ट्रक से नजर आ रहे हैं। जबकि चार पहिया व दुपहिया वाहन दूर-दूर तक नजर नहीं आ रहे हैं। होटल व ढाबे बंद रहने से वाहन चालकों को बीच राह वाहन रोक अपने लिए भोजन स्वयं पकाना पड़ रहा है।
ब्यावर-पिंडवाड़ा फोरलेन व जयपुर-जोधपुर हाइवे पर पत्रिका ने हालात का जायजा लिया। इन दोनों मार्ग पर कहीं ट्रक चालक तो कहीं दूध टैंकर चालक सडक़ किनारे अपने वाहन की ओट में भोजन पकाते नजर आ रहे हैं। जब इनसे हालात पर चर्चा की तो उन्होंने अपनी परेशानी खुलकर बयां की। रास्ते में होने वाली परेशानियों को हंसकर सहने की जानकारी दी।
मिलकर पकाते हैं भोजन
फोरलेन पर रायपुर टोल नाके के पास चार दूध के टैंकर खड़े थे। दो-दो टैंकर चालक समूह के रूप में भोजन पकाते नजर आए। स्टोव पर चालक रोटी पका रहा था तो खलासी दाल का तडक़ा दे रहा था। इन टैंकरों में गुजरात के पालनपुर से दूध भरा गया था। जिससे यह हरियाणा व दिल्ली सप्लाई करने ले जा रहे हैं।
कोई मदद मांगे तो मना नहीं
इन टैंकर चालकों ने बताया कि जब भी भूख लगती है तो टैंकर को सडक़ किनारे खड़ा कर रसोई शुरू कर देते हैं। इस बीच अन्य वाहन चालक अगर वहां आकर रुकता है और भोजन मांगता है तो वह उसे भी खाना बनाकर खिलाने में इंकार नहीं करते हैं।
सब्जी नहीं तो प्याज-रोटी से काम चल जाता है
कभी हरी सब्जी नहीं मिलती है तो यह रोटी पका कर प्याज के साथ ही खा लेते हैं। उन्होंने बताया कि होटल व ढाबे बंद रहने से परेशानी जरूर हो रही है, लेकिन लॉग डाउन का निर्णय देश की जनता के हित में है। वह इस निर्णय का स्वागत करते हुए परेशानी का सहज रुप से सामना कर लेते हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो