scriptदूदापुरा में खेत में पहुंचा आठ फीट लम्बा मगरमच्छ | Eight feet tall crocodile reached the field in Dudapura | Patrika News

दूदापुरा में खेत में पहुंचा आठ फीट लम्बा मगरमच्छ

locationपालीPublished: Oct 13, 2018 12:42:33 am

Submitted by:

Satydev Upadhyay

www.patrika.com/rajasthan-news

दूदापुरा में खेत में पहुंचा आठ फीट लम्बा मगरमच्छ

दूदापुरा में खेत में पहुंचा आठ फीट लम्बा मगरमच्छ

घाणेराव. निकटवर्ती दूदापुरा गांव के एक खेत में आए 8 फीट लम्बे मगरमचछ को वन विभाग की रेस्क्यू टीम ने पकडक़र सुरक्षित गांव के पास स्थित छोड़ा बांध में छोड़ दिया। दूदापुरा निवासी किसान खेताराम चौधरी ने बताया कि गुरुवार रात्रि में एक मगरमच्छ ख्ेात की बाड में जा बैठा। शुक्रवार को सुबह खेत में पहुंचा तो बाड में बैठा मगरमच्छ नजर आया। वन विभाग के कार्मिको इसकी सूचना दी। वन विभाग की रेस्क्यू टीम ने देसूरी रेंज अधिकारी के सान्निध्य में दूदापुरा गांव पहुंची। काफी मशक्कत के बाद उसको पकडक़र टै्रक्टर की ट्रोली में डालकर उसका पास गांव के पास स्थित छोड़ा बांध में सुरिक्षत छोड़ दिया। देसूरी वन अधिकारी भैरूसिंह ने बताया कि मगरमच्छ खेताराम चौधरी के बेरे में आया गया था। मगरमच्छ की लम्बाई करीब आठ फीट थी। सूचना मिलते ही रेस्क्यू टीम लेकर दूदापुरा गांव पहुंचे। खेत की बाड में छिपकर बैठे मगरमच्छ को रस्सी से बांध दिया। मगरमच्छ को वजन करीब 120 से 130 किलो था। इन दौरान वनकार्मिक और ग्रामीण उपस्थित थे।
मां को सुपुर्द किया मासूम पुत्र . कोर्ट का आदेश
देेसूरी . उपखण्ड मजिस्टे्रट ने तलाक के बाद मासूम पुत्र को मां को सुपुर्द करने का आदेश दिया। जानकारी के अनुसार हीना बानो पुत्री दिलावर खा मंसूरी निवासी अहमदाबाद हाल निवासी सोनाणा खेतलाजी रोड देसूरी का निकाह लियाकत खां पुत्र हाजी मोहम्मद निवासी देसूरी के साथ हुआ था। उनके एक पुत्र सलीम है। सलीम पिता के पास रह रहा था। इस पर हीना बानो ने एक याचिका देसूरी उपखण्ड मजिस्टे्रट हसमुख कुमार के समक्ष लगाते हुए पुत्र को उसे सुपुर्द करने की मांग की। इस पर कोर्ट ने पुत्र को उसकी मां हीना को सुपुर्द करने का आदेश दिया।
चोरी का मोबाइल खरीदने वाला युवक गिरफ्तार
पाली . ट्रेन में यात्रा के दौरान एक व्यक्ति के बैग से स्मार्ट फोन व ५० तोला चांदी के आभूषण चोरी हो गए थे। मामले में जीआरपी पुलिस ने चोरी का मोबाइल खरीदने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। मारवाड़ जंक्शन जीआरपी थानाप्रभारी प्रहलादसिंह ने बताया कि चार जुलाई 2018 को पचपदरा (बाड़मेर) निवासी मोतीलाल चौधरी परिवार सहित बीकानेर-यसवंतपुरम ट्रेन से बेलगांव जा रहे थे। मारवाड़ जंक्शन के निकट उनकी पत्नी का बैग किसी ने चुरा लिया। बैग में स्मार्ट फोन व पचास तोला चांदी का कंदौरा था। पीडि़त ने मारवाड़ जंक्शन जीआरपी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। हेड कांस्टेबल देवाराम देवासी ने तकनीकी आधार पर पड़ताल कर चोरी का मोबाइल उपयोग करने वाले ढोला (सांडेराव) निवासी महेन्द्रसिंह पुत्र मालमसिंह राजपूत को पाली से पकड़ा तथा उसके कब्जे से चोरी का मोबाइल बरामद किया। पूछताछ में बताया कि नया गांव सांसी बस्ती निवासी एक युवक से २४०० रुपए में यह मोबाइल खरीदा था। पुलिस उनसे पूछताछ के आधार पर ट्रेन से बैग चोरी करने वाले आरोपी की तलाश में जुटी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो