scriptPanther attack : यहां पैंथर का खौफ, फिर एक वृद्ध पर किया हमला | Elderly wounded by Panther attack in ahore area of Jalore district | Patrika News

Panther attack : यहां पैंथर का खौफ, फिर एक वृद्ध पर किया हमला

locationपालीPublished: Jul 24, 2019 10:45:49 pm

Submitted by:

Suresh Hemnani

– सुगालिया सिंधलान में कृषि बेरे पर घटना, लोग भयभीतElderly wounded by Panther attack :

Elderly wounded by Panther attack in ahore area of Jalore district

यहां पैंथर का खौफ, फिर एक वृद्ध पर किया हमला

पाली/आहोर। Elderly wounded by panther attack : जालोर जिले के आहोर क्षेत्र के विभिन्न गांवों में पिछले कुछ दिनों से पैंथर के खौफ के बीच ग्रामीण जीवन बसर करने को मजबूर है। लेकिन इसको लेकर वन विभाग गंभीरता नहीं दिखा रहा। इससे पैंथर या कोई अन्य जंगली जानवर विभाग की पकड़ में नहीं आया है।
गत दिनों कवराड़ा के मानपुरा में एक युवक को घायल करने तथा इसके बाद कंवला की पहाड़ी में नजर आने के बाद मंगलवार देर रात को कंवला ग्राम पंचायत क्षेत्र के सुगालिया सिंधलान में स्थित कृषि बेरे पर पैंथर ने एक वृद्ध पर हमला कर उसे गंभीर घायल कर दिया। कंवला ग्राम पंचायत क्षेत्र के सुगालिया सिंधलान में स्थित कृषि बेरे पर पैंथर ने गांव के 60 वर्षीय दौलाराम मीणा पर अचानक हमला कर उसे गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। घायल दौलाराम मीणा का कहना है कि पैंथर जैसे किसी जंगली जानवर ने अचानक उस पर हमला किया। जिस पर वो जोर-जोर से चिल्लाया तो वो जंगली जानवर थोड़ा दूर हो गया।
इसके बाद उसने ट्रैक्टर पर चढकऱ जान बचाई। पैैंथर के हमले से जख्मी वृद्ध का भूती के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में उपचार करवाया गया तथा इसके बाद उसे राजकीय अस्पताल आहोर के लिए रैफर किया गया। इससे पूर्व कंवला में स्थित पहाड़ी की चोटी पर पैंथर नजर आए थे। कुछ दिन पूर्व कवराड़ा में भी पैंथर नजर आने के समाचार मिले थे। क्षेत्र के विभिन्न गांवों में लगातार पिछले कुछ दिनों से पैंथर नजर आने तथा लोगों पर लोगों तथा मवेशियों पर हमला करने के बाद ग्रामीणों में दहशत का वातावरण बना हुआ है, लेकिन जिम्मेदार वन विभाग द्वारा इसे गंभीरता नहीं लिया जा रहा है। इधर, गांवों में दहशत का वातावरण बना हुआ है तथा ग्रामीण किसी अनहोनी की आशंका को लेकर भयभीत है।
वन विभाग को अवगत करवाया है…
कुछ दिन पूर्व गांव में स्थित पहाड़ी की चोटी पर सुबह दो पैंथर नजर आए थे। वहीं पैंथर ने सुगालिया पहाड़ी में दो बकरियों को मार दिया था। इससे पूर्व एक पैंथर मानपुरा की आबादी क्षेत्र में घुसकर एक युवक को हमला कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया था। बीती रात को सुगालिया सिंधलान में पैंथर ने एक वृद्ध पर हमला कर उसे घायल कर दिया। पैंथर के खौफ के चलते ग्रामीणों में दहशत का वातावरण बना हुआ है। इसकी सूचना वन विभाग को कर दी गई है। लेकिन अभी तक पैंथर या अन्य कोई जंगली जानवर वन विभाग की पकड़ में नहीं आया है। -गोपाराम देवासी, सरपंच, कंवला
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो