scriptElectricity consumer missing, 13 crore rupees drowned | बिजली उपभोक्ता गायब, 13 करोड़ रुपए डूबे, अब कोई मृत तो कोई लापता | Patrika News

बिजली उपभोक्ता गायब, 13 करोड़ रुपए डूबे, अब कोई मृत तो कोई लापता

- अब तलाशता घूम रहा डिस्कॉम

- कइयों ने दूसरे नाम से ले लिया बिजली कनेक्शन

पाली

Updated: November 30, 2021 09:43:10 pm

पाली. डिस्कॉम अजीब मुसीबत में फंस गया है। डिस्कॉम के एक हजार से अधिक ऐसे उपभोक्ता गायब है, जिन्होंने बिजली का उपभोग कर लिया, बिल जमा नहीं करवाया। अब इनमें से कई उपभोक्ताओं की मौत हो चुकी है तो कइयों ने दूसरे के नाम से बिजली कनेक्शन ले लिया। पुराना बकाया चल ही रहा है। ऐसे उपभोक्ताओं को डिस्कॉम तलाश रहा है। ये मिल भी नहीं रहे हैं। इन बिजली उपभोक्ताओं में पाली डिस्कॉम का करीब 13 करोड़ रुपए बकाया चल रहा है। ये उपभोक्ता पिछले दस साल से डिस्कॉम को छका रहे हैं। डिस्कॉम यह बड़ी रकम अब नए सिरे से वसूल करने की तैयारी में हैं। इधर, डिस्कॉम कर्ज में डूब रहा है। ऐसे में यह रकम जले पर नमक छिडक़ रही है। डिस्कॉम की फाइलों में ये उपभोक्ता स्थाई कटे कनेक्शन यानी पीडीसी की सूची में है, इन्हें तलाश करना चुनौती हो गया है।
बिजली उपभोक्ता गायब, 13 करोड़ रुपए डूबे, अब कोई मृत तो कोई लापता
बिजली उपभोक्ता गायब, 13 करोड़ रुपए डूबे, अब कोई मृत तो कोई लापता

नहीं मिल रहे पुराने पत्ते


इस बार जब बकाया वसूली की सख्ती हुई तो सबसे पहले इनकी याद आई, लेकिन अब ये पुराने पत्ते पर नहीं मिल रहे हैं। पिछले बरसों में शहरों की सीमाएं बढऩे से ये उपभोक्ता बिना बिजली बिल भरे वहां से भाग गए और अपने भूखण्ड व मकान बेच डाले। जो नए लोग वहां बसे, उन्होंने नए नाम से नए बिजली कनेक्शन ले लिए। डिस्कॉम ने भी इनका ध्यान नहीं रखा। ऐसे में इस राशि वसूल करना मुश्किल हो रहा है।
डिस्कॉम की सख्ती, एक माह में 427 कनेक्शन काटे : इधर, डिस्कॉम लगातार बकाया वसूली में सख्ती बरत रहा है। डिस्कॉम ने पिछले एक माह में पाली जिले में 427 बिजली कनेक्शन काटे है। इन उपभोक्ताओं में 7 लाख रुपए बकाया चल रहे हैं। डिस्कॉम ने इस माह 1070 बिजली उपभोक्ताओं से डेढ़ करोड़ रुपए बकाया वसूला है।
स्थाई कटे कनेक्शन की बकाया राशि इस साल मार्च तक वसूल करने का निर्णय किया है। इन उपभोक्ताओं को अब तलाश करना बहुत मुश्किल हो रहा है। इसे वसूलने के लिए सभी अभियंताओं को निर्देश दिए गए हैं। इस श्रेणी में आने वाले किसी उपभोक्ताओं का बिल बकाया है तो वे शीघ्र राशि जमा करवाए। -अशोक, मीणा, अधीक्षण अभियंता, डिस्कॉम, पाली।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

धन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोगशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेइन 12 जिलों में पड़ने वाल...कोहरा, जारी हुआ यलो अलर्ट2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.