scriptआंधी न बारिश, फिर भी घंटों गुल रहती है बिजली | Electricity lasts for hours | Patrika News

आंधी न बारिश, फिर भी घंटों गुल रहती है बिजली

locationपालीPublished: Sep 17, 2019 04:37:37 pm

Submitted by:

Om Prakash Tailor

जिले के पिलोवनी व सिवास गांव में अघोषित विद्युत कटौती से ग्रामीणों का बुरा हाल

आंधी न बारिश, फिर भी घंटों गुल रहती है बिजली

आंधी न बारिश, फिर भी घंटों गुल रहती है बिजली

पाली। जिले के घेनड़ी जीएसएस से जुड़े पिलोवनी व सिवास गांव के लोगों को लम्बे समय से अघोषित विद्युत कटौती की मार झेलनी पड़ रही है। इन दोनों गांवों में आए दिन घंटों तक बिजली बहाल नहीं हो पाती है। जबकि, कई बार डिस्कॉम के अधिकारियों को अवगत करवाया जा चुका है।
दरअसल, घेनड़ी जीएसएस से जुड़े इन दोनों गांवों में बीते एक सप्ताह से घंटों तक बिजली गुल रहती है। दिन में घंटों तक बिजली गुल रहने से स्कूल में पढऩे वाले विद्यार्थियों का तेज गर्मी व उमस के मारे बुरा हाल हो जाता हैं। वहीं रात के समय भी बिजली गुल रहने से लोग पूरी रात सो नहीं पाते हैं। ताज्जुब की बात तो ये है कि कहीं लाइन फॉल्ट हो जाए तो उसे ठीक करने के लिए लाइनमैन भी नहीं है। कई बार खिंवाड़ा से तकनीकी कर्मचारी अथवा वैकल्पिक व्यवस्था कर फॉल्ट दुरुस्त किया जाता है।
ग्रामीण जितेन्द्रसिंह बी., नीरज कुमार, रानी ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के सचिव दिनेश पिलोवनी ने बताया कि रात के समय यदि लाइन फॉल्ट हो जाती है तो सुबह ही बिजली बहाल हो पाती है। अधिकारियों की अनदेखी से ग्रामीणों में रोष हैं। व्यवस्था नहीं सुधरने पर जीएसएस का घेराव कर प्रदर्शन किया जाएगा।
जीएसएस का फोन भी खराब
घेनड़ी जीएसएस पर लगा बेसिफ फोन भी अधिकांशत: खराब ही रहता है। बिजली गुल होने पर जब उपभोक्ता जीएसएस पर कॉल करते हैं तो फोन नहीं लग पाता है।
क्षेत्र में विद्युत कटौती के कोई निर्देश नहीं है। यदि अघोषित कटौती की जा रही है तो पता करवाता हूं। उपभोक्ताओं की समस्या का प्राथमिकता से समाधान किया जाएगा। मैं इस मामले को लेकर संबंधित अधिकारी से बात करता हूं।
एसपी शर्मा, सहायक अभियंता, रानी
पिलोवनी व सिवास में कोई कटौती नहीं है। कई बार लाइन फाल्ट होने के कारण व्यवधान आता है। कृषि फीडर से जुड़े होने के कारण इन गांवों में समस्या ज्यादा है। व्यवस्था में सुधार कर लेंगे।
मदनलाल, कनिष्ठ अभियंता, खिंवाड़ा
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो