शहर के मुख्य बाजारों में अतिक्रमण, पैदल चलना मुश्किल

- दुकानों के आगे भी दुकानदारों ने सामान रख कर किया अतिक्रमण
- बाजार में सभी जगह खड़े रहते हैं ठेले वाले

By: Suresh Hemnani

Published: 28 Nov 2020, 10:34 AM IST

पाली। शहर के मुख्य बाजारों में हर दो तीन कदम पर हाथ ठेले वालों ने कब्जा कर रखा है। इससे रास्ता संकरा हो गया है और लोगों का बाजार में पैदल चलना तक मुश्किल हो गया है। इससे यातायात भी बाधित रहता है। बाजार में दिन में कई बार जाम लगता है। इधर, दुकानदारों ने भी दुकान के आगे सामान रख कर अतिक्रमण कर रखा है। इस कारण बाजार में दुपहिया वाहन लेकना भी चुनौति भरा है। इसके बावजूद यातायात पुलिस व नगर परिषद प्रशासन उदासीन बना हुआ है। उनको शहरवासियों की समस्या से जैसे कोई सरोकार ही नहीं है।

यहां खड़े रहते हैं ठेले वाले
शहर के सूरजपोल से सोमनाथ मंदिर तक तो सभी जगह सब्जी व कपड़े सहित अन्य सामान के ठेले वाले खड़े रहते है। इसके साथ ही घी का झंडा, धानमंडी, सब्जी मंडी, पुराना बस स्टैंड, कॉलेज रोड, सर्राफा बाजार, उदयपुरिया बाजार, जर्दा बाजार, केरिया दरवाजा, गुलजार चौक सहित सभी प्रमुख बाजारों में हाथ ठेलों वाले ने अतिक्रमण कर रखा हैं।

दुकानदार भी पीछे नहीं
दुकानदारों ने भी अपनी दुकानों का सामान दुकानों के बाहर सजा कर रखा है। करीब करीब सभी दुकानदारों ने दुकानों के बाहर सामान जमा कर रखा है। दुकानों के आगे समान रखने से यातायात बाधित हो रहा है। पैदल राहगीरों को चलने में भी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

दुकानों के आगे रखते हैं वाहन
दुकानदार दुकान के आगे ही अपना दुपहिया वाहन खड़ा कर देते हैं। बाजार में खरीददारी करने आने वाले व्यक्ति भी दुकानों के आगे वाहन खड़ा कर देते है। इससे ज्यादा समस्या बढ़ रही है। बााजर में एक जगह भी वाहनों की पार्किंग की व्यवस्था नहीं होने से यह समस्या दिनों दिन बढ़ रही है।

चुनाव में डूयटी लगी हुई है
अभी पुलिस जवानों की चुनाव में डूयटी लगी हुई है। चुनाव खत्म होते ही बाजार से हाथ ठेले वालों को हटा दिया जाएगा। यातायात बाधित नहीं होने देंगे। -निरमा विश्नोई, यातायात प्रभारी, पाली

समय समय पर हटाते हैं अतिक्रमण
बाजार से समय समय पर अतिक्रमण हटाते है। एक बार और अभियान चला कर अतिक्रमण को हटाएंगे। लोगों को परेशानी नहीं आने देंगे। -ब्रजेश कुमार, आयुक्त, नगर परिषद, पाली

Suresh Hemnani
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned